अहमदाबाद, ब्यूरो। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की पटना में हुंकार रैली के दौरान हुए छह अलग-अलग बम धमाकों के बाद 2 नवंबर को प्रस्तावित बिहार यात्रा के दौरान मोदी की सुरक्षा का जिम्मा गुजरात पुलिस संभालेगी। इसके लिए 100 से अधिक अधिकारी व पुलिस के जवान बिहार जाएंगे।

गुजरात पुलिस ने पटना रैली के दौरान हुए बम धमाकों के लिए बिहार पुलिस की लापरवाही को जिम्मेदार बताते हुए एक पत्र भी जारी किया है। इसमें कहा गया है कि बिहार पुलिस ने रैली से पहले रूट चेकिंग व रैली स्थल की जांच की प्राथमिक औपचारिकताएं भी पूरी नहीं की।

गुजरात पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि रैली से पहले बिहार पुलिस को पत्र लिखकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने को कहा था लेकिन बिहार पुलिस ने ना पत्र का जवाब दिया और ना ही सुरक्षा इंतजाम पुख्ता किए।

गुजरात पुलिस का दावा है कि उनकी सलाह मानी जाती तो बम धमाकों को टाला जा सकता है। धमाकों में मारे गए पीड़ितों से मिलने के लिए मोदी 2 नवंबर को फिर बिहार जाने वाले हैं। यात्रा की मॉनीटरिंग एक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक स्तर का अधिकारी करेगा, जबकि पुलिस महानिरीक्षक स्तर के दो अधिकारी व 100 जवान बिहार जाएंगे।

Posted By:

  • Font Size
  • Close