शत्रुघ्‍न शर्मा . अहमदाबाद। पहली पत्‍नी के रहते दिल्ली की एक युवती से विवाह रचाकर चर्चा में आए गुजरात के आईएएस गौरव दहिया ने गुजरात सरकार की जांच समिति के समक्ष हाजिर होकर पीड़िता के खिलाफ ब्‍लैकमेल करने का आरोप लगाया है। उधर पुलिस ने दहिया को नोटिस देकर 7 दिन में जवाब पेश करने को कहा है।

गुजरात पुलिस ने गत दिनों दिल्‍ली जाकर पीड़ित महिला के बयान दर्ज किए हैं। पीड़िता ने महिला को कई फोटो, व्‍हाट्सऐप पर भेजे गए संदेश आदि सबूत के तौर पर पेश किए। उसके बाद गांधीनगर पुलिस ने आईएएस दहिया को जवाब पेश करने के लिए बुलाया लेकिन वे हाजिर नहीं हुए।

शनिवार के बाद सोमवार को भी गौरव दहिया ने राज्‍य सरकार की उच्‍चस्‍तरीय जांच समिति के समक्ष पेश होकर उक्‍त युवती पर ब्‍लैकमेलकरने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि उक्‍त महिला के साथ उनके संबंध रहे हैं लेकिन सब सहमति से हुआ। वे अपनी पहली पत्‍नी को नहीं छोड़ रहे हैं।

पत्‍नी के साथ वह इस पीड़िता से अहमदाबाद के एक होटल में मिल चुके हैं। दरअसल, इस मुलाकात में महिला ने विवाद होने पर पुलिस को बुला लिया था। उधर, जांच समिति की अध्‍यक्ष गुजरात सरकार के पोर्ट एंड ट्रांसपोर्ट विभाग की प्रधान सचिव सुनयना तोमर, इंडस्‍ट्री इंडस्‍ट्री कमिश्‍नर ममता वर्मा व गुजरात स्‍टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन की प्रबंध निदेशक सोनल मिश्रा ने आरोपी दहिया से कई सवाल पूछे, जिसमें पीड़िता से विवाह का सवाल भी शामिल था।

दिल्‍ली की युवती ने जांच समिति को बताया है कि 28 फरवरी 2018 को उन्‍होंने विवाह किया था, 23 नवंबर 2018 को उनके एक बेटी का जन्म हुआ। दहिया ने जनवरी 2019 में पहली पत्‍नी से तलाक के दस्‍तावेज पीड़िता को दिखाए थे, जबकि दहिया का कहना है कि उसका तलाक नहीं हुआ।

आईएएस दहिया एक तीसरी महिला के साथ लिव इन रिलेशन में रहते हैं, इस महिला ने दिल्ली पीड़िता के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करने की बात कही है। उसने व्‍हाट्सऐप ग्रुप में एक पोस्‍ट के जरिए बताया कि दिल्ली की युवती गौरव दहिया के साथ उसके संबंध को लेकर कई तरह के आरोप लगा रही है जिससे उसकी मानहानि हुई है।