अहमदाबाद। गुजरात में पुलिसकर्मियों पर बढ़ते दबाव का असर उनके कामकाज और परिवारिक जीवन पर पड़ने लगा है। कुछ दिनों पहले ही वड़ोदरा में एक पीएसआई ने सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी, वहीं आईबी कार्यरत एक पीएसआई अपनी पत्नी को पत्र लिखकर लापता हो गया है।

उसने पत्र में आईबी के पुलिस अधिकारी हरी कृष्णा पटेल, आर.जे सवाणी, जुली कोठीया और नीता देसाई पर मानसिक रुप से परेशान करने का आरोप लगाया है। इस घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

प्रदेश की राजधानी गांधीनगर में इन्टेलिजन्स ब्यूरों (आईबी) में कार्यरत पीएसआई अनिल भाई जोधाभाई परमार गत मंगलवार को सुबह नौकरी पर जाने के लिए घर निकल थे। देर रात घर नहीं पहुंचे , उनका मोबाइल भी बंद है। परिजनों को घर में से एक पत्र मिला है।

पीएसआई ने अपनी पत्नी को संबोधित करते हुए लिखा है कि उसका जब से आईबी में तबादला हुआ है तब वह देख रहा है कि जिसका गॉडफादर हो उसकी ही कदर होती है। वह लोग कुछ भी करें उन्हें कोई नहीं बोलता और हमारे जैसे लोगों को जिसका कोई गॉडफादर नहीं है उसे मामूली बात पर भी बड़ी सजा मिलती है।

अधिकारी अपने पद का दुरुपयोग करते है। जिस तरह उसकी जिंदगी सवाणी साहेब तथा हरिकृष्ण पटेल साहब ने कर दी है। उसे बात-बात में नियम बताकर परेशान किया जाता है। ए.सी.आई नीताबेन भी उसे मानसिक रुप से टोर्चर करती है। पुलिस उपाधीक्षक जुली कोठीया उनकी बेच मेट और मित्र है। आफिस सभी जिन्स पहनकर आये तो चलता है अगर वह पहने तो उसे नियम बताये जाते है।

पीएसआई ने पत्र में लिखा है कि उसे आशा है कि उसे न्याय मिलेगा। वह बीच में ही छोड़कर जा रहा है उसे माफ करना । उसकी पुत्री माही का ध्यान रखना। वह अपनी पुत्री का भी गुनेहगार है। क्योंकि वह उसे ऐसे समय में छोड़कर जा रहा है कि जिसे समय सबसे ज्यादा उसको जरुरत है। पुत्री अपने पिता को माफ करना।

वह अपने पर से काबू गंवा बैठा है। वह अपनी पुत्री की कसम खाता है कि वह कभी झूठ नहीं बोलता और मरने वाले कभी भी झूठ नहीं बोलता। वह अपने परिवार का गुनेहगार है। उसे परेशान करने वाले हरिकृष्ण, आर.जे सावामी, जुली कोठिया, और निता देसाई सहित उसके खिलाफ अर्जी करने वाले करशन जोगल, गोविंदज सोलंकी और राम मोडेदरा के खिलाफ कार्रवाई कर उसे न्याय दिलाने का प्रयास करना ।

गौरतलब है कि आईबी के पीएसआई के पत्र मिलने के बाद उसके परिजनों ने गांधीनगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवायी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लापता पीएसआई की तलाश शुरु की है।

Posted By: