नईदुनिया ब्यूरो, अहमदाबाद। गुजरात के छोटा उदयपुर जिले में खाप पंचायत द्वारा अधेड़ उम्र के प्रेमी जोड़े की चाबुक-लाठी से पिटाई करने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो वायरल होने पर स्थानीय लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। दूसरी तरफ, मामले की गंभीरता को देखते हुए छोटा उदयपुर पुलिस गुरुवार को घटना स्थल पर पहुंची। पीड़ित महिला और उसके प्रेमी से पूछताछ की जा रही है।

यह घटना छोटा उदयपुर के संखेड़ा तहसील के कलेड़िया गांव की है। यहां नर्मदा के विस्थापितों के 100 मकान हैं। यहां तकरीबन 900 आदिवासी लोगों के विभिन्न परिवार रहते हैं। कॉलोनी में रहने वाले 50 वर्षीय तीन बच्चों के पिता सोमभाई गजुभाई का पड़ोसन व चार बच्चों की मां ललिता बेन दिनेश भाई तड़वी (40 वर्ष) से प्रेम संबंध था। दोनों कुछ दिन पहले घर से भाग गए थे। दोनों वहां से भागकर सौराष्ट्र के काठियावाड़ में रहने लगे।

हालांकि, गांववालों ने इन्हें बुधवार को काठियावाड़ में पकड़ लिया और फिर दोनों को कलेड़िया गांव लाया गया। यहां खाप पंचायत ने दोनों को साथ बैठाकर रस्सी से बांध दिया। इसके बाद गांव वालों के सामने दोनों की चाबुक और लाठी से जमकर पिटाई की गई। इतना ही नहीं महिला के पति ने उसके प्रेमी से मुआवजे के तौर पर दो लाख रुपए मांगे। हर्जाने की राशि नहीं देने पर उसे उल्टा लटकाकर पीटा गया। गांववालों ने इसका वीडियो भी उतार लिया। अब इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों में इसकी चर्चा हो रही है।

गौरतलब है कि छोटा उदयपुर के सांसद रामसिंह राठवा से घटना के बारे में जानकारी मांगने पर उन्होंने कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया। सांसद ने कहा कि उन्हें इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है, हालांकि उन्होंने यह खबर टीवी चैनलों पर देखी है। फिलहाल उनके लोग जांच कर रहे। उन्होंने कहा कि मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ऐसी और खबरों के लिए डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप https://goo.gl/Wq0mdo

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020