अहमदाबाद। गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी है। वड़ोदरा, अहमदाबाद, भरुच, नडियाद, आंणद में भारी बारिश बाढ़ के हालात पैदा हो गए है। नडियाद में भारी बारिश के कारण शुक्रवार देर रात गुजरात हाउसिंग बोर्ड का 40 साल पुराना एक अपार्टमेंट धराशाई हो गया।

घटना के समय अपार्टमेंट में 25 से अधिक लोग मौजूद थे। मलबे में दबने से 5 लोगों की मौत हो गई। है। प्रशासन द्वारा मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने की कार्रवाई जारी है। बताया जा रहा है कि अभी भी मलबे में कई लोग दबे हुए है। जिससे मौत का आकंडा बढ़ने की संभावना है।

जानकारी के मुताबिक नडियाद के जिले के कपडवंज प्रगतिनगर के तीन मंजिले का पुनेश्वर अपार्टमेन्ट का एक ब्लॉक शुक्रवार देर रात तेज बारिश के कारण धराशाई हो गया। सूचना पाते ही स्थानीय प्रशासन, एनडीआरएफ व नगरपालिका के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गये। स्थानीय लोगों की मदद से प्रशासन ने मलबा हटाने कार्रवाई की।

एक अधिकारी के मुताबिक मलबे में 20 से अधिक लोग दबे हुए हैं। जिसमें 5 लोगों के शव को बाहर निकाला गया है। जबकि 5 लोगों को बचाया गया है। रात का समय होने बचाव कार्रवाई में बाधा आई । मलबे में अभी लोगों के दबे होने की आशंका है।

पुलिस के मुताबिक 70 के दशक में यह मकान बनाये गये थे। तीन मंजिल के मकान में प्रत्येक मंजिल पर 12 मकान थे। प्रशासन द्वारा मकानों के जर्जर स्थिति को देखते हुए मकान मालिकों नोटिस दिया गया था।

Posted By: Ajay Barve

fantasy cricket
fantasy cricket