अहमदबाद। अहमदाबाद में ट्रैफिक सिग्नल पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को आरटीओ ने ई-मेमो भेजकर उसकी अदायगी के आदेश दिए हैं किन्तु इन 90 हजार लोगों ने जुर्माना का 45 करोड़ रूपये अदा नहीं किए। आरटीओ ने इन वाहन मालिकों के खिलाफ कदम उठाते हुए इनके विभागीय कार्य स्थगित कर दिए हैं।

आरटीओ अधिकारी एसपी मुनिया ने बताया कि अहमदाबाद शहर में चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। यहां से गुजरने वाले यात्रियों द्वारा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर उन्हें ई-मेमो देकर जुर्माना अदा करने के लिए कहा जाता है।

वाहन चालकों को यह रकम संबधित पुलिस स्टेशन या फिर ऑनलाइन भरना होता है। परन्तु शहर के 90 हजार लोगों ने ईमेमो के करोड़ों रुपए अदा ही नहीं किए। उन्होंने बताया कि इन वाहन मालिकों का रिकार्ड रखा गया है। अब इनके आरटीओ संबंध कार्य नहीं किए जायेंगे।

अहमदाबाद शहर ट्रैफिक पुलिस ने नियम भंग करने वाले वाहन चालकों के वाहन भी डिटेन किए हैं। कुल 355 वाहन चालकों से 50 लाख रूपये जुर्माना भी वसूल किया गया है। कुल 219 वाहन चालकों का लाइसेंस तीन से छह महीने के लिए निरस्त कर दिए गए हैं। वहीं 36 वाहन चालकों के लाइसेंश स्थायी तौर पर निरस्त कर दिए गये हैं।

Posted By: Ajay Barve