अहमदाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति का भारत दौरा शुरू हो चुका है और वो रोड शो करते हुए महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम भी पहुंचे। यहां उन्होंने महात्मा गांधी के आश्रम का दौरा किया और इसके बाद Donald Trump और Melania Trump को प्रधानमंत्री उस चरखे पर ले गए जो विशेष तौर पर रखा गया है। ट्रंप और उनकी पत्नी को प्रधानमंत्री मोदी ने इस चरखे और इसके काम करने की प्रक्रिया के बारे में बताया साथ ही दोनों ने साथ मिलकर सूत भी काता।

जानकारी के अनुसार ट्रंप आश्रम में ही चाय नाश्ता करने के लिए भी रूके और इसके लिए विशेष मीनू तैयार किया गया था। ट्रंप के लिए खाने का मीनू शेफ सुरेश खन्ना ने बनाया। सुरेश खन्ना ने राष्ट्रपति ट्रंप के लिए विशेषतौर पर कॉर्न समोसे बनाए हैं। सुरेश खन्ना होटल फॉर्चून लैंडमार्क के शेफ हैं। शेफ खन्ना ने कॉर्न समोसे और अदरक और मसाले वाली चाय बनाई है।

हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी साबरमती आश्रम से निकल चुके हैं और उनके बाद ट्रंप का काफिला यहां से रवाना हुआ।

बता दें कि खन्ना पिछले 17 सालों से गुजरात दौरे पर आने वाले हर बड़े मेहमानों को अपने हाथों का खाना खिला चुके हैं। ट्रंप के लिए उन्होंने जो मीनू तैयार किया है वो पूरी तरह से शाकाहारी है। ट्रंप के लिए विशेषतौर पर खाना बनाया गया है। हालांकि, उन्होंने लंच से पहले साबरमती आश्रम में काफी वक्त बिताया।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के काफिले साबरमती आश्रम से निकलकर एक बार फिर से रोड शो के लिए आगे बढ़ गए। यहां से यह काफिला सीधे Motera Stadium पहुंचेगा जहां एक मेगा शो आयोजित किया जाएगा। मोटेरा स्टेडिय में भारी भीड़ उमड़ी हुई है और लोग जोश से भरकर राष्ट्रपति ट्रंप का इंतजार कर रहे हैं।

Posted By: Ajay Barve