Sardar Patel Jayanti 2019: देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144 वीं जयंती गुरुवार को मनाई जाएगी। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के केवडिया में सरदार सरोवर के समीप बनाई गई पटेल की भव्य प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पर माल्यार्पण करने जाएंगे। 182 मीटर ऊंची यह प्रतिमा विश्व की सबसे ऊंची है। पीएमओ द्वारा बुधवार को जारी बयान के अनुसार पीएम मोदी केवडिया में एकता दिवस परेड में भी हिस्सा लेंगे और सिविल सर्विस के प्रोबेशनर्स से चर्चा करेंगे। 2014 से पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। समाज के सभी तबकों के लोग इस मौके पर देशभर में आयोजित होने वाली एकता दौड़ में शरीक होंगे। इससे पहले पीएम मोदी बुधवार शाम अहमदाबाद पहुंचे। यहां से गांधीनगर गए और मां हीराबा का आशीर्वाद लिया।

प्रधानमंत्री इन कार्यक्रमों लेंगे हिस्सा

पीएम मोदी गुरुवार को विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, जिनमें शामिल हैं - गुजरात पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र बलों के जवानों के राष्ट्रीय एकता दिवस परेड, प्रौद्योगिकी प्रदर्शन स्थल का दौरा और केवडिया में लोक सेवा के परिवीक्षाधिकारियों से बातचीत।

बता दें, साल 2014 से 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा सरदार पटेल की 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का उद्घाटन भी पीएम मोदी ने 31 अक्टूबर 2018 को ही किया था।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close