अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को स्वामीनारायण पंथ के आध्यात्मिक मुखिया प्रमुख स्वामी को सारंगपुर में श्रद्धांजलि दी। प्रमुख स्वामी का पार्थिव शरीर सारंगपुर के एक मंदिर में रखा गया है। सारंगपुर के स्वामीनारायण मंदिर में 85-वर्षीय संत को अंतिम सम्मान देने के लिए मंत्रियों, राजनीतिज्ञों और श्रद्धालुओं का तांता लगा है।

बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था के प्रमुख का पार्थिव शरीर 17 अगस्त तक मंदिर में रखा जाएगा, ताकि श्रद्धालु और नागरिक उनका अंतिम दर्शन कर लें।

पटेल ने कहा, 'हमारे प्रधानमंत्री प्रमुख स्वामी के बहुत करीब थे। मोदी दिवंगत आत्मा को श्रद्धासुमन अर्पित करने अपराह्न पहुंचेंगे। आम आदमी पार्टी ने घोषणा की कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 16 अगस्त को मंदिर जाएंगे और प्रमुख स्वामी को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट संदेशों से स्वामी के निधन पर शोक जताया था। उन्होंने एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह आध्यात्मिक गुरु से आशीर्वाद लेते दिख रहे हैं। कुछ समय से बीमार चल रहे प्रमुख स्वामी का शनिवार शाम सारंगपुर मंदिर में निधन हो गया।

Posted By:

  • Font Size
  • Close