अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 70वां जन्‍मदिन मनाने सोमवार रात अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। मंगलवार को वे यहां विभिन्‍न आयोजनों के बीच अपना जन्‍मदिन मनाएंगे।

नमामि देवी नर्मदे महोत्‍सव के तहत सरदार सरोवर बांध पर मां नर्मदा की महाआरती कर मनाएंगे, इससे पहले वे गांधीनगर में माता हीराबा से आशीर्वाद लेने जाएंगे। सुबह जल्‍दी वे रायसन गांव में अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ रह रहीं मां हीराबा का आशीर्वाद लेने जाएंगे। इसके बाद केवडिया सरदार सरोवर नर्मदाबांध के लिए रवाना होंगे।

गुजरात सरकार की ये हैं तैयारियां

मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी व उपमुख्‍यमंत्री नीतीन पटेल ने नर्मदा के नीर के स्‍वागत के लिए राज्‍यभर में नमामि देवी नर्मदे महोत्‍सव मनाने का ऐलान किया है। इसका उद्घाटन पीएम मोदी मंगलवार को सरदार सरोवर नर्मदा बांध पर मां नर्मदा को श्रीफल अर्पण कर महाआरती कर करेंगे।

पर्यावरण सुरक्षा के तहत पौधारोपण होगा

राज्‍य के संसदीय मामलों व प्रोटोकोल मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने बताया कि मंगलवार सुबह नौ से दस बजे तक राज्‍यभर में पर्यावरण सुरक्षा के तहत पौधारोपण होगा। साथ ही प्रदेश को प्‍लास्टिक मुक्‍त बनाने के लिए प्‍लास्टिक बोतलों को एकत्र किया जाएगा। सरकार व भाजपा ने नर्मदे महोत्‍सव के लिए सभी जिला व तहसील प्रभारी नियुक्‍त किए हैं, विधानसभा अध्‍यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को वडोदरा, खुद जाडेजा अहमदाबाद में इसमें शामिल होंगे।

Posted By: Navodit Saktawat