अहमदाबाद। गुजरात के जाखऊ समुद्री तट के पास इंटरनेशनल मरीटाइम बाउंड्री लाइन (आईएमबीएल) से बाहर पाकिस्तान मरीन सिक्युरिटी एजेंसी ने 22 मछुआरों को पकड़ा है और उनके नौ बोट्स जब्त कर लिए हैं।

आईएमबीएल के पास ज्यादा मछलियां पकड़ने के चक्कर में पहुंचे इन मछुआरों को पाकिस्तान की समुद्री सीमा की सुरक्षा करने वाले दल ने गुरुवार की सुबह पकड़ा। दस फिशिंग ट्रॉलर्स और 52 कांटेबाज गहरे समुद्र की ओर जाने की कोशिश कर रहे थे। पोरबंदर बोट एसोसिएशन के महासचिव मनीष लोधारी ने यह जानकारी दी। हालांकि एक बोट और 30 मछुआरों को सुरक्षा एजेंसी ने छोड़ दिया है, जिनके शुक्रवार तक पोरबंदर पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

लोधारी ने बताया, पोरबंदर यहां से पश्चिम में 410 किलोमीटर दूर है। पिछले साल 15 अगस्त से फिशिंग सीजन की शुरुआत हुई थी और तब से अब तक यह चौथी घटना है, जब पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसी ने मछुआरों को पकड़ा है और उनके बोट्स जब्त किए हैं।

20 सितंबर 2013 को पीएमएसए ने पोरबंदर से 58 मछुआरों को पकड़कर नौ बोट्स जब्त किए थे। वहीं 12 अक्टूबर को एक भारतीय मछुआरे को मार दिया था और 30 कांटेबाजों का अपहरण कर लिया था। पांच बोट्स भी ले गए थे। 24 अक्टूबर 2013 को भी 40 मछुआरों को पकड़ लिया गया था।

Posted By:

  • Font Size
  • Close