अहमदाबाद। अहमदाबाद के आरटीओ विभाग ने कर चोरी करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ अपनी एक ड्राइव में एक महंगी कार के मालिक रणजीत देसाई से 28 लाख रुपये का वाहन कर वसूला है। अहमदाबाद आरटीओ ने शहर में वाहन टैक्स चुकाए बिना घूम रही गाड़ियों के खिलाफ एक अभियान चलाया है।

इसमें शहर के पोश इलाकों में घूमने वाली महंगी लक्जरी व विदेशी गाडि़यों को पकड़ कर उनके कागजात की जांच की जिसमें कई महंगी पोर्श , मर्सिडीज , बीएमडब्ल्यू , रेंज रोवर फोर्च्यूनर आदि गाड़ियां बिना दस्तावेज, बिना वाहन टैक्स दिये शहर में घूमती पकड़ी गई। जर्मन ओटो मोबाइल्स कंपनी की कार पोर्श 911 आरटीओ ने जब्‍त की।

इस पर 16 लाख रुपये का टैक्स बकाया था और टैक्स पर 7 लाख 68 हजार रुपये ब्‍याज और 4 लाख की पेनल्टी और 25 प्रतिशत ओरिजन टैक्स के साथ पोर्श कार के मालिक से 27 लाख 68 हजार रुपये का कर वसूला।

4 सीटर और 6 सिलेंडर वाली इस कार की कीमत 70 लाख से 2.50 करोड़ रुपये होती है। यातायात पुलिस अहमदाबाद भर में महंगी लक्जरी व विदेशी कारों पर खास नजर रख रही है, ताकि टैक्स चोरी कर चल रही गाड़ियों से वाहन टैक्स वसूल जा सके।

गौरतलब है कि यातायात पुलिस ने 29 नवम्बर के दिन हेल्मेट सर्कल के पास 2.18 करोड़ की इसी पोर्श कार को डिटेन कर महत्वपूर्ण दस्तावेज व कार में नंबर प्लेट नहीं होने से मालिक रणजीत देसाई से 9.80 लाख वसूले थे।

Posted By: Navodit Saktawat