अहमदाबाद। वड़ोदरा के पास एक होटल के सीवरेज कुंए की सफाई करने उतरे सात मजदूरों की जहरीली गैस के कारण दम घुटने से मौत हो गई। घटना के बाद से स होटल मालिक फरार है। होटल मालिक के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर जांच शुरु की गई है। पुलिस ने बताया कि सभी मजदूर वड़ोदरा और भरुच के रहने वाले थे।

मृतकों की पहचान महेश हरिजन, विजय अरंविदभाई हरिजन, सहदेव वसावा, विजय वसावा, अशोक हरिजन, हितेश हरिजन और अजय वसावा के रुप में हुई है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शहर के डभोई क्षेत्र में स्थित दर्शन होटल में शनिवार सुबह सीवरेज कुंए की सफाई करने के लिए सात मजदूर गए थे। होटल के पीछे बने सीवरेज कुंए में सफाई करने के पहले एक मजदूर उतरा। लेकिन कुछ देर बाद उसका दम घुटने लगा।

उसे बचाने के लिए एक के बाद एक सभी मजदूर कुंए में उतरे सभी की दम घुटने से मौत हो गई। सूचना पाते ही वड़ोदरा पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड का काफिला भी आ पहुंचा। जवानों ने कुंए में से सभी मजदूरों के शवों को बाहर निकाला। घटना के बाद होटल मालिक महजन रजाक फरार हो गया है।

पुलिस की प्राथमिक जांच के बाद पता चला है कि मृतकों में चार मजदूर और तीन होटल के वेटर थे। सीवरेज कुंए में उतरने के लिए मजदूरों के पास कोई आधुनिक साधन नहीं थे। प्राथमिक द्रष्टिया यह होटल मालिक की बड़ी लापरवाही है। घटना के बाद से वह फरार है। फिलहाल होटल मालिक के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज कर उसके सभी ठिकानो पर छापेमारी की जा रही है।

Posted By: Ajay Barve