सूरत। देशभर में माता-पिता की परेशानी बन चुका पबजी गेम सबसे ज्यादा गुजरात में विरोध झेल रहा है। इसी का नतीजा है कि अहमदाबाद में स्कूलों और कॉलेजों के बाद, अब सूरत में भी PUBG खेल पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। खबरों के अनुसार बच्चों की मानसिकता पर खेल के प्रभाव को ध्यान में रखते हुए, सूरत पुलिस आयुक्त ने PUBG को शहर की सीमा से प्रतिबंधित कर दिया। पुलिस आयुक्त की यह अधिसूचना 15 मार्च तक जारी रहेगी।

पुलिस को सूचना दें

पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने अपने घोषणा पत्र में इस पर प्रतिबंध लगा दिया है। अधिसूचना के अनुसार, शहर में पबजी या फिर ब्लू व्हेल गेम के चैलेंज खेलने वाले क्यूरेटर, एडमिनिस्ट्रेशन की भूमिका निभाने वाले, आत्महत्या के इंटरनेट के माध्यम से प्रेरित करने वाले या इस तरह की किसी गतिविधी में शामिल होने की सूचना पर निकटतम पुलिस स्टेशन पर मौखिक या लिखित रूप से अपील की जा सकती है।

इंटरनेट कंपनियों को भी सूचना

अधिसूचना में उल्लेख किया गया है कि गूगल इंडिया, फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियों को पबबी, ब्लू व्हेल चैलेंज गेम, और अन्य गेम लिंक जैसे कि उनकी कंपनी द्वारा उपयोग किए जाने पर हटाए जाने की आवश्यकता होगी। अपराध की जांच में शामिल एजेंसी और शैक्षिक अनुसंधान के लिए इस खेल के उपयोग को इस प्रतिबंध से मुक्त किया गया है।

Posted By: