अहमदाबाद। विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा Statue of Unity देखने सैकड़ों पर्यटक आते हैं लेकिन इस बार कुछ पर्यटक फर्जी टिकट लेकर यहां पहुंच गए हैं। इन 10 पर्यटकों के पास 10 जाली टिकट बरामद हुए हैं जिसके बाद अब बवाल मच गया है साथ ही ट्रैवल एजेंसी के खिलाफ केवडिया कॉलोनी में शिकायत दर्ज करवायी गयी हैं। पुलिस अहमदाबाद के ट्रैवेल्स संचालक से पूछताछ कर रही हैं।

यहां केवडिया के निकट निर्मित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए आने वाले पर्यटकों की संख्या अत्यधिक थी। प्रतिदिन की तरह ही यहाँ कल भी बड़ी तादाद में पर्यटक उमड़ पडे थे। सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता ट्रस्ट द्वारा व्युइंग गैलरी देखने के लिए एक्सप्रेस टिकट के लिए प्रति टिकट 1030 रूपये निश्चित किया गया है।

दिल्ली से आये 10 पर्यटक अपना टिकट स्क्रीनिंग करवा रहे थे। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिस सब इंस्पेक्टर को जानकारी मिली कि उनके टिकट पर 1260 रूपये दर्ज हुआ हैं। पर्यटकों को प्रवेश दे दिया गया, परन्तु स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के अधिकारी को इससे अवगत करवाया गया।

इस बारे में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के कर्मचारियों ने केवड़िया पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। प्राथमिक जाँच से पता चला है कि अहमदाबाद के नारणपुरा स्थित राव ट्रैवेल्स ने टिकट के फार्मेट में परिवर्तन कर 1030 के बदले 1260 रूपये कर दिया गया था। केवड़िया पुलिस ने इस मामले में अहमदाबाद की राव ट्रैवेल्स के खिलाफ शिकायत दर्ज की हैं।

इस प्रकार ऑनलाइन टिकट के मामले में टूर ऑपरेटर द्वारा पर्यटकों से जालसाजी की घटनाएं बढ़ रही हैं। इस मामले में टूर ऑपरेटर ने 1030 रूपये के स्थान पर प्रति पर्यटक 1260 रूपये वसूल किए थे। इस प्रकार एक टिकट पर 230 रूपये अधिक लेकर जालसाजी का मामला दर्ज किया गया ह

Posted By: Ajay Barve

fantasy cricket
fantasy cricket