अहमदाबाद, ब्‍यूरो। जमीन बंटवारे के विवाद में उत्तर गुजरात के मेघरज में एक आदिवासी महिला को नग्न कर गांव में घुमाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपी पीड़ित महिला के देवर व जेठ ही बताए जाते हैं जो वृद्धा की जमीन हड़प करना चाहते हैं। पुलिस ने 16 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।साबरकांठा की मेघरज तहसील के राजगोर गांव में रहने वाली 80 वर्षीय वृद्धा गत रविवार को दोपहर में अपने खेत पर पहुंची जहां आरोपी देवर, जेठ व उसके परिवार के लोग खेत में पत्थर गाड़ रहे थे।

वृद्धा ने जमीन विवाद का मामला अदालत में होने की बात कहते हुए पत्थरगाढ़ने से मना किया था आरोपियों ने गुस्से में आकर वृद्धा के कपड़े फाड़ दिए तथा उसके साथ अमानवीय व्यवहार किया। आरोपी यहीं नहीं ठहरे वृद्धा को नग्न हालत में घुमाते हुए उसकी विधवा पुत्रवधु तथा पुत्री को भी नग्न कर गांव में घुमाने की धमकी दी। पीड़िता ने ईसर पुलिस थाने में इसकी लिखित शिकायत की जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरूकर दी है।

पुलिस निरीक्षक आर टी उदावत ने बताया है कि पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है, प्राथमिक जांच में आरोपियों के दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। गौरतलब है कि पीड़िता के पति व पुत्र की मौत के बाद से आरोपी जेठ व देवर का परिवार वृद्धा की मालिकी की जमीन हड़पना चाहता है। वृद्धा ने इस मामले में जिला कलेक्टर के यहां गुहार लगाई जहां फैसला उसके पक्ष में आ गया।

उसके बाद भी आरोपी नहीं माने तो वृद्धा ने इस मामले में अदालत में याचिका दायर की जहां फिलहाल जमीन विवाद का मामला लंबित है। इस बीच तकरार बढने पर वृद्धा के परिजनों ने ही उसके साथ अमानवीय व्यवहार करते हुए उसे नग्न कर गांव में घुमा दिया जिससे इलाके में तनाव व्याप्त है। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket