मानसून आ चुका है और पूरे देश पर छा भी गया है, लेकिन कुछ राज्य है जहां इसने भारी कहर बरपाया है। इनमें से एक राज्य है गुजरात जहां पिछले दो तीन दिनों में हुई भारी बारिश ने बाढ़ के हालात पैदा कर दिए हैं। राज्य के जूनागढ़, राजकोट, जामनगर, सौराष्ट्र, द्वारका आदि में तो भारी बारिश से हालात बदतर हो गए हैं। इन जिलों के जो वीडियो सामने आए हैं उन्हें देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे। राजकोट में तो तेज बारिश के कारण बाढ़ से हालात पैदा हो गए और खिजाड़िया मोटा गांव में इसमें मवेशी बह गए।

गुजरात में भारी बारिश की वजह से जूनागढ़ जिले में एक नदी पर बना करीब 30 साल पुराना पुल ढह गया। वहीं, राज्य के खंभलिया कस्बे में बारिश से जुड़े हादसों से निपटने के लिए एनडीआरएफ की एक टीम तैनात कर दी गई है।

इस बीच राज्य के मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि मंगलवार यानी आज से अगले तीन दिनों में गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। प्रदेश मौसम विभाग के डायरेक्टर के अनुसार, राज्य के जामनगर, द्वारका, कच्छ में अत्यंत भारी बारिश हो सकती है वहीं गीर सोमनाथ, जूनागढ़, पोरबंदर और राजकोट में बहुत भारी बारिश संभव है। सौराष्ट्र के लगभग सभी जिलों में बारी बारिश की आशका है। हालांकि, कल से थोड़ी राहत मिल सकती है।

जैसे आई हो जल प्रलय

राज्य में पहले से ही तूफानी बारिश ने मानो जल प्रलय के हालात पैदा कर दिए हैं। जूनागढ़ में तो भारी बारिश के कारण 30 साल पुराना पुल ढह गया है वहीं राजकोट में बाढ़ के पानी में मवेशी तिनकों की तरह बहते नजर आए हैं। द्वारका में तो सड़कें नदी बन गई और पोरबंदर में भी कुछ ऐसे ही हालात थे। वाहन पानी में तैरते नजर आए। पानी बढ़ जाने से कई इलाकों में फंसे लोगों को एनडीआरएफ ने निकाला है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020