शत्रुघ्न शर्मा, अहमदाबाद

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने गढ़ से कांग्रेस और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। शायरी व कविता के माध्यम से मोदी ने युवा व देश के हालात बयां करते हुए कहा कि पिछले 10 सालों में कांग्रेस ने देश की दुर्दशा कर दी। कांग्रेस के लिए युवा सिर्फ वोटर हैं। जबकि हम युवाओं को एक शक्तिपुंज के रूप में देखते हैं। उन्होंने यह भी कहा, अगर मैं सच बोलता हूं तो संप्रग सरकार के सभी मंत्री नाराज हो जाते हैं। उन्हें बहुत बुरा लगता है।'

भाजयुमो की ओर से यहां आयोजित विजय शंखनाद युवा संगम में एक लाख युवा समर्थकों व कार्यकर्ताओं के बीच मोदी ने केंद्र सरकार को जमकर ललकारा। मोदी ने कहा कि पिछले छह दशक से केंद्र की सत्ता पर काबिज नेताओं को आज तक किसी ने नहीं ललकारा था, अब चाय वाला उन्हें ललकार रहा है, यह बात उन्हें गंवारा नहीं है। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस के लोग, इस ताक में रहते हैं कि कब मोदी पर हमला बोला जाए। मेरे कांग्रेस के मित्रों तुम सीबीआई का घेरा डाल सकते हो, कोर्ट कचहरी में उलझा सकते हो, मगर हम जन्मों तक भारत मां की सेवा का व्रत लेकर आए हैं। इस जन्म में सौभाग्य नहीं मिलेगा तो अगले जन्म में आएंगे।' गुजरात के सीएम ने कहा कि कांग्रेस अब तक देश व युवाओं से वादे ही करती आई है। एक बार फिर वह वादों से लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। लेकिन देश की जनता अब इनको पहचान गई है। उनका दावा है कि राजनीति के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है कि जनता जनार्दन ने चुनाव से पहले अपना निर्णय कर लिया है। मोदी ने कहा कि केंद्र ने पिछले बजट में युवाओं के कौशल विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपये का बजट रखा था।

इस बार फिर लेखानुदान में भी घोषणा हुई, लेकिन दस लाख युवाओं को प्रशिक्षित करने के लक्ष्य के सामने अब तक मात्र 18 हजार 352 युवाओं को ही प्रशिक्षण दिया जा सका है। मोदी ने कहा कांग्रेस के हिसाब से देश चला तो युवाओं के कौशल निर्माण में ही 20 साल और लग जाएंगे। देश में कांग्रेस के खिलाफ गहरी नाराजगी है, कांग्रेस जनता के इस गुस्से से बच नहीं सकती। आपातकाल के बाद कांग्रेस को जो सबक मिला था, जनता इस बार उससे भी बड़ा सबक सिखाने वाली है।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket