मल्टीमीडिया डेस्क। बुद्धि और समृद्धि के स्वामी बुध ने गुरुवार को कुंभ राशि में प्रवेश कर लिया है। बुध ग्रह का राशि परिवर्तन सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर हुआ। बुध ग्रह इस राशि में 25 फरवरी तक रहेंगें। बुध के कुंभ राशि में प्रवेश से विभिन्न राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। ज्यादातर राशियों पर इसका असर शुभ रहेगा।


मेष - बुध आपके ग्यारहवें भाव में गोचर करेगा और भरपूर सुख और सकारात्मकता देगा।

वृष - दसवें घर में हो रहा है बुध का गोचर जिसके कारण आपको कार्यस्थल पर छात्रवृत्ति या पदोन्नति मिलने की संभावना है।

मिथुन - यह गोचर इस राशि के नौवें भाव में है जो कि स्थिर माना जाता है। ऐसे में छोटी दूरी की यात्रा संभावना बढ़ेगी और अपने धन के बारे में भी आप थोड़ा सतर्क रहें।


कर्क - बुध अष्टम भाव में स्थिर होकर गोचर करेगा। यदिआप अपने प्रेम संबंधों या अपने जीवनसाथी के साथ रिश्ते को अगले स्तर तक ले जाना चाहते हैं तो अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता होगी।

सिंह - बुध राशि से सप्तम भाव में प्रवेश कर रहा है जो समृद्धि दायक और ज्ञानवर्धक हो सकता है। आपका पार्टनर या जीवनसाथी आपसे किसी सरप्राइज की उम्मीद कर रहा है, अगर आप इसे अच्छी तरह से करते हैं, तो आपको बदले में काफी कुछ मिल सकता है।

कन्या - राशि में बुध का गोचर छठे भाव में है, जहां यह स्थिर और शांत रहेगा।

तुला - बुध पंचम भाव में गोचर करेगा, जहां आप जो मनचाही कामयाबी चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करने की आवश्यकता होगी। आपके लिए वित्तीय लाभ काफी वृद्धि पर होगा।

वृश्चिक - चौथे घर में बुध का गोचर हो रहा है। इसके चलते आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ मतभेद होने की संभावना है।

धनु - बुध आपके सकारात्मकता लाने वाले तीसरे घर में गोचर कर रहा है। अच्छा हागा किसी भी शर्मनाक स्थिति से बचने के लिए कार्यस्थल पर अपनी भावनाओं पर काबू रखें।

मकर - बुध राशि के दूसरे भाव में गोचर करने जा रहा है। इसके कारण लाभ होते हैं और ये शुभ भी माना जाता है। इसके प्रभाव से आप प्रबंधन स्तर पर करियर की सीढ़ी में ऊपर चढ़ेंगे जिससे आपकी आय भी बढ़ेगी।

कुंभ - बुध के पहले घर में और इसी राशि में गोचर करने के कारण पेशेवर जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकती हैं। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ रोमांस का एक नया अनुभव होगा।

मीन - राशि में बुध ग्रह कुछ स्थिरता के साथ बारहवें घर में प्रवेश कर रहा है। इस समय अगर आपने पहले से संपत्ति या भौतिक चीजों को खरीदने की कोई योजना बनार्इ थी तो इस समय उसे पूरा करने के बारे में ना सोचें समय अत्यधिक प्रतिकूल है।