Coronavirus in Gujarat: गुजरात में कोरोना संक्रमितों की बढती संख्‍या को देख अहमदाबाद समेत 5 बडे शहरों में करीब डेढ लाख लोगों को हॉट स्‍पॉट क्‍वारंटाइन किया गया है। अहमदाबाद के कुछ इलाकों में एसआरपी की टुकडियां तैनात की गई है वहीं एनसीसी व एनएसएस के 4 हजार स्‍वयंसेवकों की भी मदद ली जाएगी।

गुजरात में कोविड 19 वायरस से संक्रमितों की संख्‍या बढकर 175 पहुंच गई वहीं मरने वालों की संख्‍या 14 हो गई। मंगलवार को कोरोना के चलते सूरत में दो लोगों की मौत हुई। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की प्रधान सचिव डॉ जयंती रवि ने बताया कि अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, भावनगर व राजकोट में कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए कुछ इलाकों को हॉट स्‍पॉट क्‍वारंटाइन कर उनकी निगरानी के लिए मेडिकल व पुलिस की टीमें तैनात की गई है। कालपुर, दाणीलीमडा, जमालपुर आदि संवेदनशील इलाकों में एसआरपी के जवान तैनात किए हैं। इनमें करीब एक लाख 55 हाजर से अधिक लोग शामिल हैं।

हॉट स्‍पॉट करनेके बाद इन इलाकों में सैनेटाइज, टेस्‍ट, सख्‍त क्वारंटाइन, सख्‍त लॉकडाउन व सीलिंग जैसी कार्यवाही होगी। अहमदाबाद के मुख्‍यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने बताया कि राज्‍य में कोरोना के खिलाफ अभियान में सेवारत किसी भी सरकारी या निकाय कर्मचारी की मौत होती है तो 25 लाख रु का मुआवजा दिया जाएगा। पहले सरकार ने मेडिकल व पुलिस विभाग के कर्मचारियों के लिए ही यह घोषणा की थी।

पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने दो टूक कहा है कि सामाजिक दूरी का पालन करना है और गलियों, तंग सडकों पर खेलने नहीं जाना है, घर व फ़लैट की छतों पर भी एकत्र नहीं होना है। पुलिस जहां ड्रॉन से ऐसे लोगों की निगरानी कर रही है वहीं सडकों व छतों पर एकत्र होने वालों की सीसीटीवी से निगरानी कर रही है। ड्रोन की मदद से पुलिस ने बीते 24 घंटेमें 346 मुकदमे दर्ज किए।

मस्जिद से पकड़े कश्‍मीरी युवक

दाणापीठ की मंसूरी मस्जिद में छिपे 28 संदिग्ध लोगों पकड़ कर जांच के लिए अस्पताल भेजा है। ये सभी लोग जम्मू-कश्मीर तथा वापी के हैं। कांग्रेस विधायक ग्यासुद्दीन शेख ने बताया कि इनका दिल्ली के निजामुद्दीन तब्लीगी जलसे से कोई लेना देना नहीं है। ये अतरराज्यीय होने के नाते एतिहात तौर पर उन्होंने ही प्रशासन को इसकी सूचना दी। प्रशासन ने उन्हें जांच के लिए अस्पताल भेजा है। अहमदाबाद मनपा आयुक्त विजय नेहरा ने मस्जिद से 28 की धरपकड की पुष्टि की है।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना