अमरीकी राष्‍ट्रपति Donald Trump की गुजरात यात्रा को लेकर जहां सरकार जोर शोर से तैयारियां कर रही है वहीं सामान्‍य नागरिक, दुकानदार से लेकर कॉरपोरेट हाउस को सुरक्षा कारणों के चलते परेशानी का सामना करना पडेगा। ट्रंप की यात्रा के दौरान पूरे दिन रोड शो के रुट की दुकानें बंद रहेंगी वहीं औध्योगिक घरानों के चार्टर प्‍लेन भी एयरपोर्ट से हटाने पडेंगे।

अहमदाबाद सरदार पटेल अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट से लेकर गांधी आश्रम तथा आश्रम से लेकर मोटेरा स्‍टेडियम तक अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोड शो करते हुए पहुंचेंगे। 24 फरवरी को उनकी यात्रा के दौरान सुरक्षा कारणों से अहमदाबाद पुलिस आयुक्‍त ने रोड शो के रुट की दुकाने बंद रखने को कहा है।

नामी उद्यमियों को भी हो सकती है परेशानी

देश के नामी उद्यमियों को भी ट्रंप की गुजरात यात्रा से परेशानी हो सकती है। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर हाल अदाणी समूह के 3, निरमा समूह का 1, कैडिला फार्मा का एक चार्टर प्‍लेन सहित करीब दो दर्जन प्‍लेन यहां खडे रहते हैं जिन्‍हें अन्‍य शहर व राज्‍य के एयरपोर्ट भेजा जा रहा है। गौरतलब है कि अहमदाबाद एयरपोर्ट का पार्किंग चार्ज प्रति हजार किलो 3,50 पैसा प्रति घंटे है जबकि जीवीके छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक दिन का किराया 75 हजार रु तक वसूलता है। इसके चलते भी अहमदाबाद एयरपोर्ट पर बडी संख्‍या में प्‍लेन पार्क किए जाते हैं।

हाथों में होंगे भारतीय व अमेरिकी ध्‍वज

चांदखेडा, सरदारपुरा, मोटेरा सहित अहमदाबाद के कई इलाकों में पुलिस ने एक अभियान चलाकर पुलिस मंजूरी के बिना किराए पर रह रहे 18 किरायेदार पकडे, मकान मालिकों के खिलाफ भादसं की धारा 188 के तहत केस दर्ज किया गया है। गांधी आश्रम व सुभाष ब्रिज के आसपास की सोसायटियों के लोगों को निर्देश दिया गया है कि रोड शो के दौरान सडक पर खडे रहने के लिए पुलिस पंजीकरण करा लें, रोड के दोनों ओर खड़े रहने वाले लोगों के हाथों में भारत व अमरीकी ध्‍वज दिए जाएंगे। इन लोगों को ध्‍वज सौंपने का काम शिक्षकों को दिया गया है।

Posted By: Navodit Saktawat