कुंभ (Aquarius)

01 Jan 2022-31 Dec 2022

जहां पुराने संबंधों में मतभेद हो सकते हैं, वहीं नए संबंध भी अस्तित्व में आ सकते हैं। हालांकि साल के अंत में आपको अपने लव पार्टनर के साथ यात्रा करने का मौका मिल सकता है। अविवाहित अपने परिवार की सहमति से शादी करके अपने जीवन की नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर विवाहित जोड़ों की बात करें तो पारिवारिक स्तर पर उनके जीवन में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव आ सकते हैं। शादीशुदा जोड़ों को रोमांटिक डेट पर जाने के भरपूर मौके मिल सकते हैं।

इस वर्ष व्यापार में वृद्धि के कारण मन प्रसन्न रहेगा। राजनीति में मान सम्मान पद प्रतिष्ठा मिलने के योग हैं। इस वर्ष आपका आत्मविश्वास बड़ा रहेगा। जातक को शत्रुओं से सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। कोई भरोसेमंद व्यक्ति वर्ष के अंत में धोखा दे सकता है। प्रेम प्रसंग के लिए यह वर्ष अच्छा साबित होगा। प्रेम सम्बंधित बात अपने साथी से बोल सकते हैं।

वर्ष के प्रारम्भ में माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं क्योंकि राहु गृह चतुर्थ भाव में विराजित रहेंगे। इस समय कोई अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर निर्णय लेना अच्छा होगा। जातक को कोर्ट कचहरी के मामलों में इस वर्ष सफलता प्राप्ति के योग हैं। स्वास्थ्य को लेकर यह वर्ष अच्छा नहीं है अनावश्यक लम्बी यात्राओं से बचें, कुछ अच्छी आदतों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाये जैसे योग, प्राणायाम, व्यायाम, भोजन सही समय पर नियमित रूप से ग्रहण करें। मार्च और अक्टूबर माह में गाड़ी चलाने में सावधानी बरतें। शनिवार के दिन शाम के समय पीपल के पास दीपक जलाएं और परिक्रमा लगाएं। नियमित शनि चालीसा का पाठ करें।

Aquarius 2022 Horoscope: नए साल में कैसी रहेगी सेहत

सेहत के लिहाज से इस साल आपको मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं। कोई मानसिक तनाव आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है। रक्तचाप और मधुमेह के साथ-साथ चिंता की समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है। बालों के झड़ने की समस्या बढ़ सकती है और इसके लिए आपको किसी विशेषज्ञ के पास जाना पड़ सकता है। साथ ही एसिडिटी और गैस की समस्या हो सकती है; इससे बचने के लिए आपको मुख्य रूप से अपने आहार पर ध्यान देना होगा, और आपको तले भोजन से दूर रहना होगा।

करियर के लिहाज से यह साल काफी अहम साबित हो सकता है। करियर में संतुलन बनाए रखना जरूरी है; अगर आप किसी जगह पर चार साल से ज्यादा समय से काम कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप अपने कंफर्ट जोन से बाहर नहीं आना चाहते हैं। मल्टी नेशनल कंपनी में काम करने वाले लोगों को साल की शुरुआत में देश से बाहर जाना पड़ सकता है। आप ऑफिस में कम समय और यात्रा में अधिक समय बिता सकते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK