Menu

मीन (Pisces)

01 Jan 2019-31 Dec 2019

सेहतः सेहत के लिहाज से मिलाजुला साल रहेगा। सेहत से जुड़ी मामूली समस्याएं तो बनी रहेंगी, मसलन चेहरे पर मुंहासे आना, वजन बढ़ना या घटना। कुछ भी चिंता करने जैसा नहीं होगा। सही खानपान व एक्टिव लाइफस्टाइल अपनाना ही फिटनेस मंत्र है। कामकाज से जुड़ा मानसिक तनाव शारीरिक कष्ट का कारण बन सकता है। अपने आपको तनावमुक्त रखेंगे तो साल सेहतमंद ही गुजरेगा।

व्यवसायः साल की शुरुआत कामकाज से जुड़े तनाव के साथ हो सकती है। लेकिन समय के साथ परिस्थितियां सामान्य हो जाएंगी। बिजनेस कर रहेजातकों को दस्तावेजों के मामले में अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। जुलाई से सितंबर के बीच ऑफिस में सीनियर्स के साथ बहस या विवाद में न उलझें। अक्टूबर-नवंबर में प्रमोशन के योग बने रहेंगे। नौकरी बदलने के मौके भी मिल सकते हैं। साल का आखिर महिला कर्मचारियों के लिए खास उन्नातिदायक रहने वाला है।

व्यक्तिगत जीवनः बच्चों की उपलब्धियों का सेहरा आपके सिर पर ही बंधेगा। अपने बच्चों पर गर्व महसूस करेंगे। अप्रैल में दूर का कोई रिश्तेदार आपके साथ रहने आ सकता है। अगस्त-सितंबर के दौरान जवान होते बच्चों के साथ बहस हो सकती है। आपकी किसी सलाह को वे एकदम ठुकरा सकते हैं। उम्र के तकाजे को समझना जरूरी होगा। आप अपना संयम न खोएं, धीरे-धीरे उन्हें बात समझ आने लगेगी।

रोमांसः आपका आकर्षक व्यक्तित्व विपरीत लिंग के जातकों के बीच आपको लोकप्रिय बना रहा है। 2019 रोमांस के लिए बेहतरीन साल रहने वाला है। प्रेम संबंध के विवाह में परिणत होने के योग हैं। अपने पार्टनर का परिचय परिवार वालों से करवा लें। किसी से प्यार करते हैं, तो मार्च का महीना प्यार के इजहार के लिए श्रेष्ठ है। जो जातक पहले से विवाहित हैं, उनकेप्यार का खुमार सिर चढ़कर बोलेगा। प्यार में कभी गर्मी और कभी नर्मी होनी ही चाहिए।

शुभ अंकः 1, शुभ रंगः मस्टर्ड, खाना खाने से पहले 1-1 निवाला गाय व कुत्ते के लिए निकालने से भाग्य चमकेगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK