शहर चुनें close
आपके शहर की खबरें आपके करीब

धनु (Sagittarius)

01 Jan 2023-31 Dec 2023

Sagittarius Yearly Horoscope 2023:इंदौर के ज्योतिषाचार्य पं. हर्षित मोहन शर्मा के अनुसार, इस वर्ष धनु राशि के जातकों को शुभ परिणाम मिलने वाले हैं। धनु राशि वालो का यह वर्ष आनंदमय रहने वाला है, धर्म कर्म आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। इस वर्ष आप परोपकार के लिये भी तैयार रहेंगे लेकिन परिस्थिति इन सबको करने में बाधक बनेगी। जातक जो भी कार्य करें उसके प्रति दृढ़ रहने पर ही पूरा कर सकेंगे अन्यथा अधूरा ही रह जायेगा। माह फरबरी में सूर्य और शनि गृह के साथ में बैठने के कारण नौकरीपेशा लोगो के पदोन्नति के योग बन रहे है साथ ही जो जातक सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं उन्हें सफलता मिल सकती है। मार्च माह में शनि देव के तृतीय भाव में विराजमान होने से जातक में बुद्धि और पराक्रम का सकारात्मक संगम रहेगा।

कार्यक्षेत्र में लाभ की संभावना

अप्रैल माह में कार्य क्षेत्र से लाभ की संभावना बनेगी धन की आमद होगी। मई माह में दाम्पत्य जीवन सुखद रहने वाला है शुक्र देवता के सप्तम भाव में बैठने के कारण पति पत्नी में आदर, प्यार, रोमांस का वातावरण निर्मित होगा। जून माह में जातक बाहरी संबंध बनाने में रुझान ले सकता है, अष्टम भाव में बैठे मंगल और शुक्र गृह की युति के कारण बाहरी आकर्षण होगा जिसके कारण जातक परेशानी में फस सकता है, जेल और कोर्ट का सामना करना पड़ सकता है, सावधानी बरते।

ध्यान रखें ये बातें

इस वर्ष माता से लाभ की संभावना है। माह सितंबर से नवम्बर के मध्य सेहत की अनदेखी भारी पड़ सकती है। धनु राशि वालो को खाना खाने के पूर्व, भोजन अपने इष्ट देवता, पूर्वजों को अर्पण करना चाहिए और भोजन में से पहली रोटी गाय के लिए निकालनी चाहिए। गुरुवार के दिन छोटे बच्चो में शिक्षा सामग्री दान करनी चाहिए। रत्न सुझाव धनु राशि वालो को सुनहेला रत्न या टाइगर आई रत्न धारण करना चाहिए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK