वृषभ (Taurus)

01 Jan 2019-31 Dec 2019

सेहतः जनवरी, फरवरी मार्च और अक्टूबर, नवंबर, दिसंबर, सेहत के लिहाज से जबरदस्त रहने वाले हैं। परफेक्ट फिटनेस को आप अपना टार्गेट बना लेंगे। अपने अंदर गजब की ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे। अप्रैल, जून व नवंबर के दौरान मौसमी बीमारियों का शिकार हो सकते हैं। योग करने व ध्यान लगाने में मन रमेगा। इससे शारीरिक वमानसिक सेहत पर अनुकूल प्रभाव पड़ेगा, जीवन में आंतिरक शांति का अनुभव होगा। खेल कूद के दौरान सावधानी बरतें।

व्यवसायः करियर में हलचल मची रहने वाली है। बदलाव के योग बने हुए हैं। जनवरी, फरवरी में आप कुछ झुंझलाहट महसूस कर सकते हैं क्योंकि लंबे समय से बिना तरक्की के एक ही जगह पर फंस गए हैं। बिना नई नौकरी मिले नौकरी न छोड़ें। मार्च का महीना शुरू होने दें, आपके लिए मौकों की भरमार लग जाएगी। बिजनेस कर रहे जातक फरवरी व नवंबर में धन से जुड़ा कोई लेन देन न करें।

व्यक्तिगत जीवनः घर-परिवार में मांगलिक कार्य होने के योग बने रहेंगे। सगाई व विवाह आदि की तैयारी में साल बीतेगा। अगस्त, सितंबर में घर से जुड़ी कोई खुशखबरी मिल सकती है। सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे व खुद को व्यस्त रखेंगे। वैवाहिक जीवन में अपार सुख की अनुभूति होगी। घर के बड़े सदस्यों का आशीर्वाद बना रहेगा। पारिवारिक समस्याओं को सुनें व समझें और उसके बाद ही कोई निर्णय लें। अपनी बात को जबरदस्ती किसी के उपर न थोपें।

रोमांसः 2019 आपको काम में इतना व्यस्त रख देगा कि रोमांटिक लाइफ साइडलाइन हो जाएगी। याद रखें,जीवन में संबंध बहुत जरूरी होते हैं और उन्हें बनाए रखने के लिए समय तो निकालना ही पड़ेगा। सिंगल जातकों के जीवन में प्यार की शुरुआत तो होगी लेकिन यह संबंध ज्यादा दिन नहीं चलेगा। जून, जुलाई व अगस्त के महीने रोमांस के लिए बेहतरीन रहने वाले हैं। प्रेमी या प्रेमिका के साथ विदेश यात्रा के योग भी बनते दिख रहे हैं।

शुभ अंकः 2, शुभ रंगः ग्रे, इत्र छिड़का रुमाल अपने पास रखने से जीवन खुशहाल बना रहेगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK