जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कटनी से जबलपुर की ओर आ रही दानापुर से पुणे जा रही ट्रेन 12150 का इंजन फेल हो गया। घटना निवार से संसारपुर के बीच हुई। ट्रेन के लोको पायलट (ड्राइवर) ने ट्रेन के इंजन को कई बार शुरू करने का प्रयास किया, लेकिन वह कुछ दूर जाकर हांफने लगा, जिसके बाद ड्राइवर ने इसकी जानकारी जबलपुर रेलवे कंट्रोल को दी। इधर दानापुर-पुणे एक्सप्रेस के पीछे आ रही तकरीबन आधा दर्जन ट्रेनों को भी रोक दिया गया। खबर लगते ही जबलपुर मंडल के डीआरएम मनोज सिंह के साथ आला अधिकारी भी कंट्रोल ऑफिस पहुंच गए और तत्काल निर्णय लेते हुए कटनी साउथ से माल गाड़ी का इंजन निकालकर घटना स्थल की ओर रवाना किया। तकरीबन एक घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेन में दूसरा इंजन जोड़कर उसे रवाना किया।

4 घंटे लेट पहुंची पुणे एक्सप्रेस

दानापुर-पुणे एक्सप्रेस को सुबह 9.30 पर कटनी पहुंचना था, लेकिन ट्रेन तकरीबन एक घंटे लेट साढ़े दस बजे कटनी स्टेशन पहुंची। 20 मिनट रुकने के बाद ट्रेन जबलपुर की ओर रवाना हुई। 20 मिनट बाद जैसे ही ट्रेन निवार के पास पहुंची, इंजन हाफने लगा।

इंजन फेल होते ही इसके पीछे आ रही ट्रेनों को भी कटनी, कटनी साउथ, माधवनगर रोड के पास खड़ा कर दिया गया। इसके बाद इंजन की तलाश की गई, लेकिन नहीं मिला। इसके बाद कटनी साउथ में खड़ी माल गाड़ी में लगे इंजन को निकालकर पुणे एक्सप्रेस में लगाया। 4 घंटे की देरी से ट्रेन जबलुपर पहुंची।

Posted By: Nai Dunia News Network