Hero Electric देश में लगाएगी दस हजार चार्जिंग स्टेशन, कोई भी इलेक्ट्रिक व्हीकल कर सकेंगे चॉर्ज

Updated: | Sat, 25 Sep 2021 08:48 AM (IST)

हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) देश में दस हजार नए इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन लगाने की प्लानिंग कर रहा है। इसके जरिए कंपनी चार्जिंग ईकोसिस्टम पर विस्तार करेगी। हीरो ने ईवी चार्जिंग सॉल्यूशंस स्टार्टअप मैसिव मोबिलिटी के साथ पार्टनरशीप की है। ऑटोमेकर के अनुसार यह नेटवर्क सभी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए रहेगा और निर्माताओं के बीच अधिक मानकीकरण पर जोर देगा।

हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा कि संयुक्त रूप चार्जिंग स्टेशनों का उपयोग करते कस्टमर्स के व्यवहार का एक सर्वेक्षण किया। निष्कर्षों से पता चला कि उपभोक्ता स्मार्ट चार्जर की तलाश में थे। कंपनी के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में केंद्र सरकार द्वारा की गई घोषणाओं ने ईवी उद्योग को अगले स्तर तक ले जाने में मदद की है। अब तक हमने करीब 1650 चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए हैं और 2022 तक 20 हजार स्थापित करने का लक्ष्य है।

गिल ने कहा कि मैसिव मोबिलिटी के साथ यह जुड़ाव हमारे उद्देश्य तक पहुंचने के हमारे प्रयासों को व्यापक बनाएगा। इस साझेजारी से हीरो को एक कंपनी के रूप में बल्कि उद्योग में भी फायदा होगा। मैसिव मोबिलिटी के सह-संस्थापक शैलेश विक्रम सिंह ने कहा, हम कस्टमर जीवन शैली के आसपास तैनात चार्जर, बुकिंग और भुगतान के सहज एकीकरण को बनाने की उम्मीद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी कंपनी इलेक्ट्रिक टू और थ्री व्हीलर्स के लिए चार्जिंग सॉल्यूशंस के स्मार्ट कनेक्टेड नेटवर्क को डिजाइन करने पर काम कर रहा है। क्लाउड आधारित समाधानों के माध्यम से पार्किंग और चार्जिंग पाइंट मालिकों को उपयोगकर्ताओं को चार्जिंग सर्विस को सक्षम बनाना है।

Posted By: Shailendra Kumar