Amazon ने भारत में निकाली बंपर वैकेंसी, 1 लाख से अधिक पदों पर लोगों को देगी जॉब

Updated: | Thu, 23 Sep 2021 11:11 PM (IST)

अमेजन इंडिया (Amazon India) का कहना है कि त्योहारी सीजन से पहले उसने अपने नेटवर्क में 1.1 लाख से अधिक रोजगार के अवसर पैदा किए है। कंपनी ने कहा, 'इन अवसरों में मुंबई, दिल्ली, पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ और चेन्नई जैसे शहरों में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियां शामिल हैं।' नए कर्मचारियों में अधिकांश अमेजन के सहयोगियों के मौजूदा नेटवर्क में शामिल हो गए हैं।

नए कर्मचारी ऑर्डर लेने, पैक करने, शिप, डिलीवरी और कस्टमर सेवा जैसा काम करेंगे। ये नई नौकरियां आठ हजार के अतिरिक्त है। जिसका ऐलान कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में करियर डे के दौरान किया था। अमेजन (Amazon) ने भारत में 2025 तक 10 लाख नए रोजगार के अवसर पैदान करने की प्रतिबद्धता जताई है।

अमेजन के वाइस प्रेसिडेंट (ग्राहक पूर्ति संचालन) अखिल सक्सेना ने कहा कि त्योहारों के मौसम के दौरान ग्राहक अपने शॉपिंग ऑर्डर की सुरक्षित, विश्वसनीय और तेज डिलीवरी के लिए हमपर भरोसा करते हैं। अतिरिक्त कार्यबल हमें अपनी पूर्ति, वितरण और कस्टमर सेवा क्षमताओं को मजबूत करने में सहायता करेगा। उन्होंने कहा कि नियुक्ति से आजीविका और वित्तीय स्वतंत्रता वाले कई लोगों को मदद मिलेगी।

सक्सेना ने कहा कि हम सभी क्षेत्रों के सहयोगियों का स्वागत करते हैं। ताकि पूरे देश में ग्राहकों और विक्रेताओं के लिए एक खुशी का त्योहारी सीजन देने में मदद मिल सके। अमेजन इंडिया ने कहा, पिछले साल के अपेक्षा 50 प्रतिशत अधिक महिलाओं, 60 फीसद विकलांग और एलजीबीटीक्यूएआई प्लस समुदाय में 100 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी करके अपने समावेशी कार्यबल को मजबूत किया है। वहीं कंपनी ने अपने पूर्ति और वितरण नेटवर्क का विस्तार किया है। अब 15 प्रदेशों में 60 से अधिक पूर्ति केंद्र है। 19 राज्यों में सॉर्ट केंद्र, 1700 से अधिक पार्टनर डिलीवरी स्टेशन, 28 हजार आई हैव स्पेस पार्टनर और अमेजन फ्लेक्स डिलीवरी पार्टनर है।

Posted By: Shailendra Kumar