Business Plan: सिर्फ एक लाख रुपए के निवेश से बिजनेस करने का मौका, जानिए पूरी डिटेल्स

Updated: | Thu, 16 Sep 2021 08:34 PM (IST)

Business Plan: आज के समय में हर कोई अपना व्यापार शुरू करना चाहता है। लेकिन इसके लिए काफी पैसों की जरूरत पड़ती है। वहीं बैंकों से भी बड़ी रकम का लोन आसानी से नहीं मिलता है। आज हम आपको कम लागत वाली बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां निवेश करने पर अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। दरअसल रतन टाटा के निवेश वाली स्टार्टअप कंपनी जेनेरिक आधार (Generic Aadhaar) ये अवसर दे रहा है। इस कंपनी की फ्रेंचाइजी के जरिए अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। आइए जानते हैं पूरी डिटेल्स

एक लाख में शुरू करें व्यापार

जेनेरिक आधार की फ्रेंचाइजी को भी ले सकता है। इस व्यापार को शुरू करने के लिए एक लाख रुपए का निवेश करना होगा। सबसे अच्छी बात यह है कि कंपनी अपने पार्टनर्स को 40 प्रतिशत तक मार्जिन देती है। कंपनी एक हजार तरह की मेडिसिन उपलब्ध कराएगी। दवाओं पर कस्टमर्स को भी छूट मिलती है।

कैसे ले फ्रेंचाइजी

जेनेरिक आधार की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी फ्रेंचाइजी उन्हें देती है, जो अपना मेडिकल स्टोर चला रहे हैं। या अपना नया स्टोर शुरू करना चाहते हैं। इस कंपनी की शुरुआत पुणे से हुई थी। अब यह 18 राज्यों में 130 से अधिक शहरों में है। इस में रतन टाटा ने निवेश किया है।

कैसे करना होगा आवेदन

जेनेरिक आधार की फ्रेंचाइजी लेने के लिए कंपनी की वेबसाइट https://genericaadhaar.com पर जाना होगा। यहां Business Opportunity के ऑप्शन पर क्लिक करना है। फिर एक फॉर्म खुलेगा। उसमें अपना नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और शहर का नाम आदि भरकर सबमिट करना है। अब कंपनी आपकी डिटेल्स वेरिफाई करने के बाद आगे की प्रोसेस के लिए संपर्क करेगी।

Posted By: Shailendra Kumar