HamburgerMenuButton

ट्रैक्टर खरीदने पर मिलेगा 1 लाख रुपये का हेल्थ इंश्योरेंस, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा का ऐलान

Updated: | Sun, 16 May 2021 07:12 PM (IST)

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच कृषि उपकरण बनाने वाली कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने अपनी कंपनी का ट्रैक्टर खरीदने वाले किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया है। कंपनी ने फैसला किया है कि उनका नया ट्रैक्टर खरीदने वाले किसानों को 1 लाख रुपये का हेल्थ इंश्योरेंस मुहैया कराया जाएगा। कंपनी अपने M-Protect COVID19 प्लान में नए ग्राहकों के लिए यह स्कीम जारी की है। M&M ने एक बयान में कहा, M-Protect COVID प्लान महिंद्रा के मई 2021 में खरीदे गए ट्रैक्टरों की पूरी रेंज पर उपलब्ध होगा। कंपनी के प्रेसीडेंट हेमंत सिक्का (Hemant Sikka) ने कहा कि M-Protect COVID प्लान किसानों के लिए पेश की गई नई पहल है। M-Protect के साथ हमें एक COVID महामारी के दौर में किसानों की सेवा करने और उनका समर्थन करने का सौभाग्य मिला है। M-Protect के साथ हमें उम्मीद है कि ये हमारे किसानों को स्वस्थ जीवन में मदद कर सकता है।

M&M के मुताबिक इस प्लान में यूनिक COVID-19 मेडिक्लेम पॉलिसी के जरिए ग्राहकों को 1 लाख रुपये का हेल्थ कवर शामिल है। इसके साथ ही अगर कोरोना संक्रमित हो गए हों तो उन्हें होम क्वारंटीन बेनिफिट्स भी दिए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी इस स्कीम के तहत अपने ग्राहकों को कोरोना संक्रमित होने पर इलाज के लिए प्री-अप्रूव्ड लोन के रूप में रकम मुहैया भी कराएगा। इस मामले में किसी की जान जाने पर लोन को डूबने से बचाने के लिए महिंद्रा लोन सुरक्षा (Mahindra Loan Suraksha) के तहत ग्राहकों के लोन का बीमा भी होगा।

M&M के CEO शुभब्रत साहा ने कहा कि मई और जून किसान समुदाय के हिसाब से खास समय होता है और कोरोना की वजह से उनके सामने कई चुनौतियां आ गई हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारा नया M-Protect Covid Plan का मकसद किसानों की चिंताओं को कम करना है, क्योंकि हम इन महत्वपूर्ण कृषि संबंधी महीनों में उनका सपोर्ट करना चाहते हैं।

Posted By: Shailendra Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.