HamburgerMenuButton

Loan Against Securities : ICICI बैंक के खाताधारकों को मिलेगी अब ये विशेष सुविधा

Updated: | Tue, 13 Oct 2020 03:41 PM (IST)

नई दिल्ली ICICI Bank customer । यदि आप भी आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक हैं तो बैंक आपको एक विशेष प्रकार की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। खास बात यह है कि देशभर में सिर्फ आईसीआईसीआई बैंक ही ऐसी पहली बैंक हैं जो अपने ग्राहकों को इस तरह की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। बैंक ने अब लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज (Loan Against Securities -LAS) लेने वाले ग्राहकों के डेबिट कार्ड की सुविधा शुरू की है। जो लोग लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज का फायदा लेना चाहते हैं, उन्हें वीजा प्लेटफॉर्म वाला डेबिट कार्ड ऑफर बैंक की ओर से दिया जा रहा है। इस डेबिट कार्ड से बैंक ग्राक अब ई-कॉमर्स पोर्टल पर भुगतान कर सकेंगे।

व्यापारियों को ये मिलेगा फायदा

- बैंक के मुताबिक इस डेबिट कार्ड से बिना किसी परेशानी के LAS अमाउंट से ऑनलाइन शॉपिंग के साथ व्यापारियों से खरीदे गए सामान और पीओएस पर भुगतान कर सकेंगे।

- आईसीआईसीआई बैंक ने आरबीआई द्वारा ओवरड्राप्ट सुविधा का लाभ लेने वाले कस्टमर को इलेक्ट्रॉनिक कार्ड जारी करने की अनुमति देने के बाद अपने कस्टमर्स के लिए यह सुविधा शुरू की है।

- एक तरह से बैंक की यह सुविधा भी पर्सनल लोन के समान है, जिसमें अंतिम उपयोग से संबंधित कोई नियंत्रण नहीं है। बैंक ऐसे नए ग्राहकों को यह डेबिट कार्ड जारी करेगी, जो लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज की सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं।

- बैंक के मुताबिक डेबिट कार्ड की खासियत यह है कि लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज अकाउंट के रिन्यू होने पर यह ऑटोमैटिक रिन्यू हो जाएगा। लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज लेने पर एक दिन के भीतर ही ग्राहकों डिजिटल डेबिट कार्ड मिल जाएंगे, जो बैंक के मोबाइल ऐप iMobile पर उपलब्ध होंगे।

आसानी से कर सकेंगे ओवरड्राफ्ट सीमा का उपयोग

- इस नई सुविधा का उद्देश्य लोन अमाउंट को विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आसानी से उपयोग करने में सक्षम बनाना है। इससे ओवरड्राफ्ट की सुविधा अब और अधिक सहज हो जाएगी। यह डेबिट कार्ड दिन-प्रतिदिन की खरीद में ओवरड्राफ्ट क्रेडिट सीमा का उपयोग करने की अनुमति देगा। - सुदीप्त रॉय, प्रमुख, Unsecured Assets, ICICI Bank

डेबिट कार्ड की प्रमुख बातें

- इस डेबिट कार्ड से पीओएस और ऑनलाइन लेनदेन की सीमा हर रोज ज्यादा से ज्यादा 3 लाख रुपये है।

- एक दिन के अंदर अपने ग्राहकों को एक डिजिटल कार्ड प्रदान करेगा, जो iMobile ऐप पर उपलब्ध होंगे।

- यह डेबिट कार्ड लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज अकाउंट के रिन्यू होने पर ऑटोमैटिक रिन्यू हो जाएगा। इससे ग्राहक नए लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज बैलेंस का यूज कर सकेंगे।

Posted By: Sandeep Chourey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.