HamburgerMenuButton

Petrol Diesel Price Update: फिर बढ़े पेट्रोल डीजल के भाव, जानिए आज के भाव

Updated: | Wed, 02 Dec 2020 09:54 PM (IST)

पेट्रोल और डीजल के दामों में फिर 'आग' लग गई है। दो दिन तक कीमतें स्थिर रहने के बाद बुधवार को घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़ गए हैं। सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल के दाम में 15 पैसे तो डीजल के दाम में 23 पैसे की बढ़ोतरी की है। दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल 82.49 रुपये पर तो डीजल 72.65 रुपये प्रति लीटर पर चला गया। दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल 82.49 रुपए पर तो डीजल 72.65 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है। गौरतलब है कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दाम में दबाव बना हुआ है।

कच्चे तेल के दाम सुस्ती

तेल उत्पादक देशों के संगठन OPEC ने उत्पादन को लेकर बातचीत अगले साल तक के लिए स्थगित कर दी है, जिससे कच्चे तेल के दाम में सुस्ती का माहौल है। वही घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के दाम देखें तो लगातार 2 दिन तक स्थिरता रहने के बाद बुधवार को पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो गई है। सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवरा को पेट्रोल 15 पैसे तो डीजल के दाम 24 पैसे तक बढ़ा दिए हैं।

इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बढ़कर क्रमश: 82.49 रुपये, 84.02 रुपये, 89.16 रुपये और 85.44 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमतें बढ़कर क्रमश: 72.65 रुपये, 76.22 रुपये, 79.22 रुपये और 78.06 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।

रोज सुबह 6 बजे अपडेट होती है कीमतें

गौरतलब है कि सरकार द्वारा संचालित तेल मार्केटिंग कंपनियां इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम हर दिन सुबह 6 बजे से पेट्रोल व डीजल की कीमतों में किसी भी बदलाव को लागू करती हैं। अब पेट्रोल-डीजल के भाव रोजाना अपडेट होते हैं आप इसकी जानकारी SMS के जरिये ले सकते हैं।

Posted By: Sandeep Chourey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.