SBI Mega E-Auction: एसबीआई 25 अक्टूबर को करेगा सस्ते दामों में संपत्तियों की नीलामी, जानें कैसे ले सकते हैं भाग

Updated: | Wed, 20 Oct 2021 04:15 PM (IST)

SBI Mega E-Auction: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एक अच्छा ऑफर लेकर आया है। अगर पर कोई प्रॉपर्टी लेने का सोच रहे हैं, तो सुनहरा मौका है। एसबीआई सस्ते दामों में घर, दुकान और जमीन खरीदने का मौका दे रहा है। बैंक 25 अक्टूबर को कमर्शियल और रेजिडेंशियल संपत्तियों की ई-नीलामी करेगा।

एसबीआई ने ट्वीट कर दी जानकारी

स्टेट बैंक ने ट्वीट कर ऑक्शन की जानकारी दी है। एसबीआई गिरवी संपत्तियों की नीलामी कर रहा है। कहा कि आपके लिए बड़े इन्वेस्टमेंट का अवसर है। ई-नीलामी के दौरान हमसे जुड़ें और अपनी सर्वश्रेष्ठ बोली लगाएं। बता दें बकाया की वसूली के लिए बैंक डिफॉल्टरों की गिरवी प्रॉपर्टी को नीलाम करता है।

कैसे करता है नीलाम

बैंक कर्ज देने के लिए गारंटी के तौर पर ग्राहकों से उनकी कोई संपत्ति गिरवी रखवाता है। अगर ऋण लेने वाला शख्स कर्ज नहीं चुका पाता है। तब बैंक वसूली के लिए संपत्ती को नीलाम करती है। बैंक विज्ञापन देकर नीलामी से जुड़ी जानकारी देती हैं।

एसबीआई ई-नीलामी में कैसे लें भाग

ई-नीलामी ऑनलाइन होगी। डिजिटल नीलामी में बोली लगाने के लिए मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के जरिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद आपको केवाईसी के लिए दस्तावेज अपलोड करने होंगे। वेरिफिकेशन होने के बाद ऑनलाइन चालान भरा जाएगा। जिसके बाद ऑनलाइन बोली में शामिल हो सकते हैं। बता दें जिन संपत्तियों का कर्ज नहीं चुकाया जा सकता था यानी डिफॉल्ट पर संपत्तियां, उन्हें बैंकों द्वारा नीलामी में रखा जाता है। ऐसी प्रॉपर्टी की नीलामी समय-समय पर बैंकों द्वारा आईबीएपीआई पोर्टल के माध्यम से की जाती है।

Posted By: Shailendra Kumar