SBI कस्टमर्स के लिए जरूरी खबर, बैंक ने बदला ऑनलाइन बैंकिंग नियम, Yono Lite App पहले से ज्यादा सुरक्षित

Updated: | Wed, 28 Jul 2021 11:05 PM (IST)

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने नियमों में बदलाव किया है। एसबीआई ने अपने बैंकिंग एप योनो से जुड़े नियमों में यह बदलाव किया है। अगर आप स्टेट बैंक के कस्टमर हैं और ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए योनो एप का उपयोग करते हैं। तो यह खबर आपको जानना बहुत जरूरी है। एसबीआई देश की सबसे बड़ी बैंक है। वहीं लगातार बैंकिंग सर्विस को सुरक्षित बनाने के लिए काम कर रही है। देश में बढ़ते साइबर क्राइम को देखते हुए स्टेट बैंक अपने ग्राहकों की सिक्योरिटी का काफी ध्यान रख रहा है। लगातार सोशल मीडिया पर जनता को जागरूक करता है। अब बैंक ने योनो एप को ओर अधिक सुरक्षित बना दिया है।

स्टेट बैंक ने योनो एप का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों की सुरक्षा के लिए नियम बनाए हैं। अब योनो एप में रजिस्टर मोबाइल नंबर से लॉग इन कर पाएंगे। किसी दूसरे नंबर से लॉग इन नहीं कर पाएंगे। एसबीआई के कस्टमर्स अगर दूसरे नंबर से लॉगिन करते हैं, तो ट्रांजैक्शन की परमिशन नहीं मिलेगी। साथ ही रजिस्टर्ड नबर का सिम जिस फोन में होगा। उसी मोबाइल से लॉगिन होगा। अन्य स्मार्टफोन से एप पर लॉगिन नहीं कर सकते।

स्टेट बैंक के कस्टमरों को इस नई सुविधा का फायदा उठाने के लिए योनो एप को अपडेट करना होगा। एसबीआई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। बैंक ने कहा कि ग्राहक योनो लाइट एप डाउनलोड कर सकते हैं।

Posted By: Shailendra Kumar