Ambikapur Elephant News: 24 हाथियों का दल पहुंचा अंबिकापुर से लगे सुंदरपुर इलाके में, देखें वीडियो

Updated: | Mon, 25 Oct 2021 12:31 PM (IST)

अंबिकापुर Ambikapur Elephant News: उदयपुर क्षेत्र के निमहा पोतका इलाके से रातो रात 24 हाथियों का एक दल चलकर संभाग मुख्यालय अंबिकापुर के करीब 5 किलोमीटर दूर लोधिमा सुंदरपुर आ पहुंचा। सुबह पहुंचे हाथियों के इस दल के आने की ख़बर से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। आसपास के स्कूलों को बंद करने की नौबत आ गई। कई गांव के ग्रामीण सड़क पर उतर आए।

भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस बल व वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी मौके पर हैं। सड़क पर बैरिकेड लगा दिए गए ताकि भीड़ ग्रामीण हाथियों की ओर ना पहुंचे। भारी मशक्कत के बाद अंबिकापुर बिलासपुर नेशनल हाईवे क्रमांक 130 को क्रास कर हाथियों का दल दरिमा एयरपोर्ट इलाके की ओर निकला है। हाथियों के इस दल को दरिमा से आमादरहा होते हुए मैनपाट की ओर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। शहर के करीब हाथियों के आ जाने से पूरा प्रशासनिक अमला व शहर के नागरिक भी अचानक भयभीत हो उठे। बताने दें कि कुछ वर्ष पूर्व हाथियों का दल अंबिकापुर के सर्किट हाउस में आ गया था।

हाथियों के पीछे दौडती रही टीम:

पुलिस, वन विभाग की टीम और प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी भीड़ हाथियों के पीछे पीछे दौड़ती रही। भीड़ को भगाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ज हाथी फिलहाल बिलासपुर रोड क्रॉस करके जगदीशपुर के पास एक तालाब के पास डटे हुए हैं। इनके दरिमा की ओर बढ़ने की संभावना है।

सीसीएएफ सरगुजा अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि हाथियों का यह दल पहली बार अंबिकापुर की ओर आए हैं। इनके लिए नया इलाका है। फिलहाल हाथियों के करजी दरिमा की ओर से मैनपाट की ओर जाने की संभावना है। यह भी संभावना है कि हाथी वापस फिर लौट आएं।

देखें वीडियो—

ये भी देखें

Posted By: Yogeshwar Sharma