Action On Adulterated liquor In Bilaspur: सुपरवाइजर और सेल्समैन पानी मिलाकर बेच रहे थे शराब

Updated: | Sun, 01 Aug 2021 08:20 AM (IST)

बिलासपुर। Action On Adulterated liquor In Bilaspur: तोरवा मुक्तिधाम के पास स्थित देसी शराब दुकान में मिलावटी शराब बेचने का मामला सामने आया है। आबकारी विभाग ने तीन पेटी शराब जब्त की है। सुपरवाइजर और दो सेल्समैन के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि शुक्रवार की शाम तोरवा स्थित देसी शराब दुकान में मिलावट की सूचना मिली थी। इस पर उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी एसके द्विवेदी को भेजकर कार्रवाई के निर्देश दिए।

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने दुकान में रखे शराब की जांच की। तीन पेटी शराब में मिलावट मिली। इस पर आबकारी अधिकारी ने शराब जब्त कर ली। इसके बाद अधिकारियों ने संबंधित आबकारी अधिकारी को मामला कार्रवाई के लिए सौंप दिया। आबकारी उपनिरीक्षक धीरज कनौजिया ने मामले में शराब दुकान के सुपरवाइजर निर्मल शर्मा और दो सेल्समैन के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की तैयारी चल रही है।

पकड़े जाने पर करने लगे लेन-देन की बातें

मिलावटी शराब की सूचना पर अधिकारियों के पहुंचते ही सुपरवाइजर और सेल्समैन के होश उड़ गए। पूछताछ के दौरान पहले तो वे अधिकारियों को गुमराह करने की कोशिश करने लगे। मिलावट की पुष्टि होने पर लेन-देन की बातें करने लगे। इस पर जिला आबकारी अधिकारी ने सुपरवाइजर को फटकार लगाई। साथ ही शराब जब्त कर कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारी को सौंप दिया।

एक ही अधिकारी के क्षेत्र में बार-बार मिल रही मिलावटी शराब

तोरवा देसी शराब दुकान आबकारी उप निरीक्षक धीरज कनौजिया के प्रभार में है। यहां पर पहले भी मिलावटी शराब पकड़ी गई थी। इसके अलावा उनके ही प्रभार क्षेत्र के लखराम, छोटी कोनी और व्यापार विहार में भी मिलावटी शराब का मामला सामने आया था। वहीं, शुक्रवार को वे कार्रवाई के लिए नहीं पहुंचे। इस पर जिला उपायुक्त ने दूसरे अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

Posted By: Yogeshwar Sharma