HamburgerMenuButton

Appointment of Teachers in Bilaspur: बिलासपुर के सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में भर्ती: प्रतिनियुक्ति में आ सकेंगे दूसरे जिले के शिक्षक

Updated: | Sat, 15 May 2021 09:20 AM (IST)

बिलासपुर। Appointment of Teachers in Bilaspur: जिले में इस वर्ष खुले चार नए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में 43-43 पदों में प्रतिनियुक्ति के माध्यम से भर्ती होगी। इसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिला शिक्षा कार्यालय में आवेदन जमा करना होगा। इसके लिए कुछ जरूरी शर्तें भी रखी गई हैं जिसका पालन अनिवार्य है। बिलासपुर के अलावा दूसरे जिले के शिक्षक या कर्मचारी भी आवेदन कर सकते हैं।

शासन ने बिलासपुर जिले के अंतर्गत चकरभाठा (बिल्हा), मस्तूरी, तखतपुर और कोटा ब्लाक में एक-एक स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल बनाया है। शिक्षण सत्र 2021-22 के लिए यहां प्रवेश की प्रक्रिया भी जारी होगी। इससे ठीक पहले 43-43 पदों में भर्ती के लिए पद स्वीकृत की गई है।

प्रतिनियुक्ति के माध्यम से पूरी प्रक्रिया होगी। इसे 15 दिनों के भीतर पूरा करना होगा। ऐसे कर्मचारी या शिक्षक जो इन स्कूलों में आना चाहते हैं वे जिला शिक्षा कार्यालय में आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। स्क्रूटनी की प्रक्रिया पूरा होने के बाद साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदक के लिए यह जरूरी

प्रतिनियुक्ति पर आने वाले शिक्षक या कर्मचारी को नियुक्ति पत्र के साथ कार्यभार ग्रहण करने की तिथि संबंधित जानकारी, कक्षा 10वीं के बाद के सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र जमा करना होगा। किसी भी तरह की समस्या या जानकारी के लिए स्कूल शिक्षा विभाग से संपर्क किया जा सकता है।

चार स्कूलों में संविदा भर्ती

छत्तीसगढ़ की महत्वाकांक्षी योजना के तहत नए शिक्षा सत्र 2021-22 में शुरू हो रहे स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षकों के पदों पर सबसे पहले संविदा व प्रतिनियुक्ति पर पदस्थापना की जाएगी। प्रदेशभर के 119 स्कूलों के लिए जिला शिक्षा अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है।

शासन द्वारा मंजूर किए गए सेटअप में प्राचार्य से लेकर शिक्षक, सहायक शिक्षक व विज्ञान शिक्षकों की नियुक्ति होगी। बिलासपुर जिले के चार स्कूल डीकेपी कोटा, जेएमपी तखतपुर, बालक चकरभाठा और मस्तूरी के स्कूल में भर्ती होगी।

जिले के चार स्कूलों में प्रतिनियुक्ति के आधार पर भर्ती होनी है। इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिला शिक्षा कार्यालय में आवेदन करना होगा। भर्ती संबंधी शर्तों को पूरा भी करना होगा।

संदीप चोपड़े, सहायक संचालक स्कूल शिक्षा विभाग

Posted By: sandeep.yadav
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.