Bilaspur Spotrs News: राष्ट्रीय एथलेटिक्स स्पर्धा में बिलासपुर के बालवर्धन राव का चयन

Updated: | Sat, 25 Sep 2021 09:35 AM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Spotrs News: प्रथम अंडर-23 राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए छत्तीसगढ़ की टीम घोषित कर दी गई है। तीन सदस्यीय इस टीम में बिलासपुर के वाई. बालवर्धन राव ने जगह बनाई है। राव 100 मीटर दौड़ के इवेंट में जौहर दिखाएंगे। एथलेटिक्स फेडरेशन आफ इंडिया द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्पर्धा नई दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू खेल मैदान में 27 से 29 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता की जानकारी यहां पहले ही दे दी गई, ताकि छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स संघ खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया शुरू कर दे।

इसी के तहत पहले जिला स्तरीय स्पर्धा हुई। इसमें जिले की टीम बनी और राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रदर्शन किए। इसी प्रतियोगिता के आधार पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले तीन खिलाड़ियों का चयन किया गया। बालोद के रणवीर सिंह हेमर थ्रो में, रायपुर के अनिमेश कुजूर 100 व 200 मीटर दौड़ और वाई. बालवर्धन राव 100 मीटर दौड़ में हिस्सा लेंगे। सभी चयनित खिलाड़ी प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए रवाना हो गए। इस टीम के मुख्य प्रशिक्षक पी. जयकृष्णन, वीके सिंह हैं।

अध्यक्ष ओलंपिक संघ व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, खेल मंत्री उमेश पटेल, बेलतरा विधायक रजनीश सिंह, नगर विधायक शैलेष पांडेय के अलावा महासचिव ओलिंपिक संघ गुरु चरण होरा और बिलासपुर के कलेक्टर सारांश मित्तर ने इन खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई है। यह जानकारी छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व सचिव जिला एथलेटिक्स संघ के अमरनाथ सिंह ने दी। उन्होंने यह भी बताया कि खिलाड़ियों ने चयन के बाद प्रतियोगिता की बेहतर तैयारी की है। पूर्व में इन खिलाड़ियों द्वारा कई प्रतियोगिता में सफलता हासिल की गई है।

Posted By: sandeep.yadav