HamburgerMenuButton

Bilaspur Corona News: पश्चिम बंगाल चुनाव से लौटे आरपीएसएफ के 55 जवान, दो संक्रमित

Updated: | Thu, 06 May 2021 09:20 AM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Corona News: पश्चिम बंगाल में चुनाव ड्यूटी से आरपीएसएफ (रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फोर्स) के 55 जवान बिलासपुर लौट आए हैं। सभी की स्टेशन में उतरते ही कोरोना जांच की गई। इस दौरान केवल दो जवान संक्रमित निकले। स्टेशन में लगातार यात्रियों की भी जांच हो रही है। एक अप्रैल से लेकर अब तक 59 हजार 82 यात्रियों की जांच हो चुकी है, जिसमें 1200 के करीब पाजिटिव मिले।

कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही रेलवे स्टेशन में जांच की व्यवस्था शुरू की गई है। हर ट्रेन से पहुंचने वाले यात्रियों की जांच हो रही है। इससे बाहर से पहुंचने वाले संक्रमित यात्रियों की पहचान हो जा रही है और उनके संपर्क में कोई दूसरा नहीं आ रहा है। स्टेशन से ही संक्रमित यात्रियों को होम आइसोलेट या फिर गंभीर स्थिति पर तत्काल अस्पताल में भर्ती कर दिया जा रहा है।

यही वजह है की एक अप्रैल से लेकर अब तक 59 हजार 82 की जांच हो चुकी है। आरटीपीसीआर व एंटीजन जांच दोनों को मिलाकर 1,172 यात्री संक्रमित पाए गए। इनमें से 1,138 को होम आइसोलेट और 25 यात्रियों को अस्पताल में भर्ती किया गया। यात्रियों के अलावा बाहर से लौटने वाले जवानों की भी जांच की जा रही है।

पिछले दिनों बंगाल चुनाव से ही लौटे सीआरपीएफ के आठ जवान संक्रमित मिले थे। अब आरपीएसएफ के दो जवान मिले हैं। उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है। अन्य को थोड़ी सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। बाद में भी लक्षण दिख सकते हैं।

अब कम हुई जांच

जोनल स्टेशन में कम यात्रियों की जांच स्वास्थ्य विभाग के अमले को करनी पड़ रही है। दरअसल संक्रमण के चलते यात्री सफर करने से डर रहे हैं। यही वजह है जहा स्टेशन में जांच होती है भीड़ कम लगती है।

Posted By: Yogeshwar Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.