Bilaspur Corona News: भ्रांतियों पर ध्यान न दें, कोविड का टीका लगवाएं

Updated: | Thu, 23 Sep 2021 09:52 PM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Corona News: कोविड-19 टीकाकरण के संबंध में सोशल मीडिया में फैली भ्रांतियों के कारण मुस्लिम समाज में टीकाकरण अपेक्षित के अनुसार नहीं हो पाया। इसे देखते हुए गुस्र्वार को मस्जिद, मदरसा, दरगाह के प्रमुखों की बैठक ली गई। इसकी अध्यक्षता नगर निगम सभापति शेख नजीरूद्दीन ने की। इस दौरान समाज प्रमुखों से भ्रांतियों पर ध्यान न देने और कोविड टीकाकरण के लिए समाज के लोगों को जागरूक करने की अपील की गई। बैठक में सभापति शेख नजीस्र्द्दीन ने मुस्लिम समाज प्रमुखों से कहा कि कोरोना टीका पूरी तरह से सुरक्षित है।

टीकाकरण के माध्यम से कोरोना जैसी महामारी से हमारी रक्षा होगी। उन्होंने मस्जिदों में हर शुक्रवार को नमाज के दौरान एकत्रित जन समुदाय को भी टीकाकरण के संबंध में जागरूक करने के लिए कहा। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. मनोज सेमुअल ने जिले में संचालित कोविड टीकाकरण गतिविधियों की जानकारी देते हुए कहा कि कोविड टीकाकरण को लेकर भ्रांतियां फैली गई हंै, जो पूरी तरह से गलत है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में कोविड टीकांे की पर्याप्त उपलब्धता है। सप्ताह के सातों दिन कोविड टीकाकरण हो रहा है।

गर्भवती महिलाओं, शिशुवती माताओं को भी कोविड टीकाकरण किया जाता है। सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन ने मुस्लिम समाज प्रमुखों से कहा कि वे स्वयं दिन और समय निर्धारित कर सभापति के माध्यम से टीकाकरण स्थल का चयन करें और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दें। विभाग टीकाकरण के लिए अमला भेजेगा। बैठक में मुस्लिम समाज के सैय्यद मोहम्मद शाह, सैय्यद रियाज, मजहर अली, अनवर सेखानी, जाहिद रजा, मोहम्मद शब्बीर, वहीदुल्ला खान, मोहम्मद सलमान, मोहम्मद ईजराईल, शेख असलम, सलमान आदिल, जहागीर खान, इकबाल हक, अबुल कलाम के साथ स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी मौजूद रहे।

18,791 को लगा टीका

जिले में टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ ली है। गुस्र्वार को जिले के 18,791 को टीका लगाया गया है। अब कोविशील्ड के साथ कोवैक्सीन टीका की उपलब्धता होने के कारण अभियान संचालित करने में कोई परेशानी नहीं आ रही है। गुस्र्वार को 11,529 को पहले और 7,226 को दूसरे चरण का टीका लगाया गया है।

Posted By: Yogeshwar Sharma