Bilaspur Corona News: कोवैक्सीन की दो हजार डोज मिली, दूसरे चरण वालों को प्राथमिकता

Updated: | Sat, 24 Jul 2021 12:40 PM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Corona News: जिले में कोरोना वैक्सीन की कमी बनी हुई है। वर्तमान में कोविशील्ड उपलब्ध नहीं है। वहीं, शुक्रवार को लंबे इंतजार के बाद कोवैक्सीन की दो हजार डोल मिली है। इसे दूसने डोज वालों को प्राथमिकता के साथ लगाया जाएगा। इसके लिए नौ सेंटरों का चयन किया गया है। शुक्रवार को सिम्स में वैक्सीनेशन सेंटर में 147 लोगों को वैक्सीन लगाया गया। इनमें 82 ने पहली डोज लगवाई। वहीं, 65 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई।

60 वर्ष से अधिक आयु के चार लोगों ने पहली डोज लगवाई है। 13 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज ली। शनिवार को कोविशील्ड वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। वैक्सीन नहीं होने के कारण साथ ही 378 वैक्सीनेशन सेंटर को बंद कर दिया जाएगा। शनिवार से शहर के नौ सेंटरों में कोवैक्सीन से टीकाकरण चलेगा। इसमें दूसरे डोज वालों को प्राथमिकता दी जाएगी। दूसरे डोज वालों के लिए 1900 वैक्सीन रिजर्व रखे गए हैं। बीते 20 दिनों से को वैक्सीन की किल्लत बनी हुई थी।

इन सेंटर में लगेगी कोवैक्सीन

सिम्स, जिला अस्पताल, संस्कृतिक भवन सकरी, आयुर्वेद कालेज हास्पिटल नूतन चौक, राजकिशोर नगर यूपीएचसी, हायर सेंकेंडरी स्कूल दयालबंद, तिफरा डिस्पेंसरी, लिटील बनी स्कूल रेलवे, सेंट्रल रेलवे हास्पिटल।

शहर में आठ संक्रमित मिले, ग्रामीण क्षेत्र में चार की हुई पहचान

जिले में शुक्रवार को 12 नए कोरोना संक्रमित की पहचान हुई। इसमें शहर के अलग-अलग हिस्सों से आठ लोग कोविड की चपेट में आए हैं। वहीं, बिल्हा में एक और मस्तूरी में तीन नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमित की संख्या 64 हजार 876 पहुंच गई है। शुक्रवार को जिले में किसी मरीज की मृत्यु नहीं हुई। साथ ही 16 संक्रमित कोरोना से मुक्त होकर डिस्चार्ज हुए हैं। सीएमएचओ डा. प्रमोद महाजन ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से जिले में संक्रमण दर उतार चढ़ाव में है। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। कोरोना से बचाव के लिए कोविड गाइडलाइन का पालन करने कहा।

Posted By: Yogeshwar Sharma