Bilaspur Corona News: जिले में दीपावली पर चार व पांच नवंबर को बंद रहेगा टीकाकरण

Updated: | Wed, 27 Oct 2021 05:41 PM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Corona News: दीपावली पर्व को देखते हुए सीएमएचओ डाक्टर प्रमोद महाजन ने चार व पांच नवंबर को टीकाकरण में लगे कर्मचारियों को छुट्टी देने के प्रस्ताव पर अंतिम मुहर लगा दी है। ऐसे में दो दिन जिले में टीकाकरण अभियान संचालित नहीं होगा। यह निर्णय के पीछे वजह है कि टीकाकरण अभियान में लगे स्वास्थ्य कर्मचारियों को नौ महीने बाद छुट्टी मिलने की शुरुआत हुई है। इसके तहत इससे पहले 15 अक्टूबर को इन्हें विजयादशमी के दिन छुट्टी मिली थी। इसके लिए शासन स्तर पर छुट्टी देने का अधिकार सभी जिले के सीएमएचओ को दिया गया है।

दीवाली पर्व पर चार नवंबर व पांच नवंबर को टीकाकरण अभियान में लगे स्वास्थ्य कर्मियों को भी छुट्टियां मिलेगी। यह आदेश जारी होने से टीकाकरण कर्मियों ने खुशी जाहिर की है। अब वे भी परिवार के साथ पर्व मना सकेंगे। डाक्टर महाजन ने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत पहली डोज का लक्ष्य लगभग अंतिम चरण में पहुंच चुका है। वहीं प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज भी लग चुकी है। ऐसे में टीकाकरण अभियान में लगे कर्मियों पर पहले की अपेक्षा काम का दबाव कम हो चुका है। ऐसे में अब कर्मचारियों को त्योहार पर छुट्टी मिलते रहेगी।

कोरोना जांच नहीं होगी बंद

सीएमएचओ डाक्टर प्रमोद महाजन ने यह भी निर्देश दिया है कि पर्व के दिन भी कोरोना जांच जारी रखी जाए। टीकाकरण केंद्रों में पर्व के दिनों भी एंटीजन टेस्ट और आरटीपीसीआर सैंपल लेने का काम चलता रहेगा। इसके लिए संबंधित स्टाफ को निर्देशित किया जा चुका है। इसके अलावा कोरोना नियंत्रण का काम भी चलता रहेगा और कोरोना से निपटने के लिए चिकित्सीय स्टाफ व अन्य स्वास्थ्य कर्मी अलर्ट मोड में रहेंगे।

Posted By: Yogeshwar Sharma