HamburgerMenuButton

Bilaspur Corona Vaccination: वैक्सीनेशन टीम पर भड़की ग्रामीण महिलाएं

Updated: | Thu, 06 May 2021 09:00 AM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Corona Vaccination: बुधवार को गनियारी क्षेत्र में प्रशासन की एक टीम लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए पहुंची। इस दौरान महिलाओं को वैक्सीन लगवाने के लिए कहा गया। इस महिलाएं भड़क गईं। उन्होंने वैक्सीन लगवाने से इन्कार करते हुए टीम को खूब खरीखोटी सुनाई।

छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में अब भी वैक्सीनेशन के लोग प्रेरित नहीं हुए हैं। वे वैक्सीनेशन से पीछे हट रहे हैं। ग्रामीण महिलाओं को अब भी वैक्सीन के साइडइफेक्ट का डर सता रहा है। इसी वजह से टीकाकरण से दूर भाग रही हैं।

बुधवार को जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की एक टीम लोगों को प्रेरित करने के लिए पहुंची। लेकिन अधिकारियों की बात सुनकर गनियारी के कुछ महिलाओं को गुस्सा आ गया और कहने लगीं कि यदि टीका के बाद कुछ हो गया तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। इसलिए यहां से चले जाओ। ऐसे में टीम को वहां से लौटना पड़ा।

542 युवाओं ने लगा टीका

बुधवार को 542 अंत्योदय हितग्राहियों को टीका लगाया गया है। शहरी क्षेत्र अंतर्गत दोनों केंद्रों में लक्ष्य के अनुरूप टीका लगा। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में जयरामनगर को छोड़कर किसी भी केंद्र में भीड़ नहीं उमड़ी। इसके अलावा जिले 119 सेंटर के माध्यम से 45 साल से ऊपर वाले 1,904 ने टीका लगवाया गया। जबकि लक्ष्य 13,000 रखा गया था।

इसमें 407 ने पहले डोज और 1,497 ने दूसरा डोज लगवाया है। 45 साल से ऊपर के उम्र के 235 लोगों ने पहले डोज और 835 लोगों ने दूसरे डोज लगवाया। 60 साल से ऊपर के 76 ने पहला और 614 ने दूसरे टीका लगा। वहीं सरकारी विभाग के 19 कर्मचारियों पहला और 18 को दूसरे डोज दिया गया है।

ग्रामीण क्षेत्र से ग्रामीणों द्वारा टीम का विरोध करने की शिकायत मिल रही है। हालांकि इसके बाद भी ग्रामीणों को समझने की कोशिश की जा रही है। टीम को भी सावधानी बरतने को कहा गया है।

शिल्पा भगत

नायब तहसीलदार, गनियारी

Posted By: Yogeshwar Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.