Bilaspur Crime News: जब्त ट्रक को आरटीओ कार्यालय से ले भागे चालक, जुर्म दर्ज

Updated: | Thu, 23 Sep 2021 10:02 PM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Crime News: परिवहन विभाग के उड़नदस्ते द्वारा जब्त कर कार्यालय परिसर में रखे दो ट्रकों को चालक ले भागे। इस मामले में उड़नदस्ता प्रभारी ने सरकंडा थाने में जुर्म कराया है। दो सितंबर को परिवहन विभाग के उड़नदस्ते के प्रभारी संदीप गुप्ता के नेतृत्व में मस्तूरी-जयरामनगर मार्ग पर वाहनों की जांच चल रही थी। इस दौरान टीम ने ट्रक क्रमांक सीजी-15 डीएन 9156 व सीजी -15 डीजी 6331 जांच के लिए रोका। दोनों मंे ट्रक मंे सीमेंट भरा था। चालकों को दस्तावेज दिखाने के लिए कहा गया।

लेकिन दोनों के चालक कोई भी वैद्य दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके। पता चला कि छत्तीसगढ़ राज्य का मोटरयान कर भी जमा नहीं है। लिहाजा मामले में प्रकरण दर्ज करते हुए दोनों ट्रकों को जब्त कर लगरा स्थित क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय परिसर लाया गया। इसके साथ ही चालक को जब्त की कार्रवाई की प्रति देकर मामले का निपटारा होने तक वाहन में रहने के निर्देश दिए गए। लेकिन दूसरे ही दिन चालक वाहनों को लेकर कार्यालय परिसर से भाग निकले।

पहले भी एक-दो बार ऐसा हो चुका है। उन मामलों में वाहन मालिक ने कार्यालय पहुंचकर प्रकरण का निपटारा कर लिया था। इसलिए परिवहन विभाग को लगा कि दोनों वाहनों के चालक या मालिक पहुंचकर प्रक्रिया पूरी कर लेंगे। लेकिन कोई नहीं पहुंचा। लिहाजा उड़नदस्ता प्रभारी संदीप गुप्ता ने बुधवार को सरकंडा थाने पहुंचे। पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ धारा 379 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है। इस घटना के बाद जब्त अन्य वाहनों की सुरक्षा भी परिवहन विभाग ने बढ़ा दी है।

Posted By: Yogeshwar Sharma