Bilaspur Crime News: वाहन चोरी कर कबाड़ में खपाने वाले तीन कबाड़ी गिरफ्तार

Updated: | Sat, 24 Jul 2021 12:00 PM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Crime News: कवर्धा और बेमेतरा क्षेत्र से चोरी के वाहन लाकर कबाड़ में खपाने वाले तीन आरोपितों को तखतपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कबाड़ियों के ठिकानों से 10 टन कबाड़ और दो पिकअप जब्त किया है। तखतपुर थाना प्रभारी मोहन भारद्वाज ने बताया कि गुस्र्वार की दोपहर संदिग्ध वाहनों की जांच की जा रही थी। इस दौरान मुंगेली की ओर से आ रही पिकअप को रोककर चालक से पूछताछ की गई।

तखतपुर के कालेजपारा निवासी अशोक श्रीवास(27) गोलमोल जवाब देने लगा। कड़ाई से पूछताछ करने पर युवक ने बताया कि वह लिफ्ट लेकर कवर्धा और बेमेतरा क्षेत्र में जाता है। वहां वाहन चोरी कर लाता है। चोरी के वाहनों को कबाड़ में बदलकर बेचकर अजहर(32) और हैदर(24) निवासी तखतपुर के लिदरी के पास बेचता था। इस पर पुलिस ने दोनों के ठिकानों और बेलसरी स्थित गोदाम में दबिश दी। गोदाम में कटे हुए ट्रक व अन्य वाहन थे। इसके साथ ही वाहनों के पार्ट्स, इंजन और अन्य संदिग्ध सामान थे। पुलिस ने दोनों गोदाम से 10 टन कबाड़ जब्त कर कबाड़ी अजहर और हैदर को भी गिरफ्तार कर लिया।

मवेशी तस्करी के मामले में भी हुआ था गिरफ्तार

चोरी की पिकअप बेचने के फिराक में पुलिस ने आरोपित अशोक श्रीवास को गिरफ्तार किया है। इससे पहले पुलिस आरोपित युवक के खिलाफ अलग-अलग मामलों में चार बार कार्रवाई कर चुकी है। एक बार युवक को पुलिस ने मवेशी तस्करी के मामले में भी गिरफ्तार किया था।

कबाड़ियों पर चोरी के मामले में हुई थी कार्रवाई

कबाड़ गोदाम संचालक अजहर और हैदर दोनों भाई है। पुलिस ने पूर्व में भी दोनों के गोदाम से चोरी का माल जब्त किया था। इस पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई थी। इसके बाद वे फिर से कबाड़ के व्यवसाय में जुट गए थे। गुस्र्वार की कार्रवाई में उनके गोदाम से बड़ी मात्रा में चोरी के माल जब्त किए गए।

Posted By: Yogeshwar Sharma