Bilaspur Crime News: दहेज की मांग को लेकर पत्नी को घर से निकाला, ससुराल में आकर की मारपीट

Updated: | Sat, 31 Jul 2021 11:20 AM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Crime News: रतनपुर क्षेत्र के नवागांव तेंदुभाठा में रहने वाली नवविवाहिता ने दहेज की मांग को लेकर मारपीट और प्रताड़ित करने की शिकायत की है। इस पर पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है। रतनपुर क्षेत्र के नवागांव तेंदुभाठा निवासी विद्या साहू(21) की शादी जून 2020 में कोरबा जिले के बांकी मोंगरा निवासी सुरेश साहू से हुई थी।

शादी के बाद से ही पति समेत सास, ससुर और अन्य रिश्तेदार कम दहेज लाने की बात को लेकर महिला को प्रताड़ित करते थे। महिला ने इसकी जानकारी अपने मायके में दी। इस पर स्वजन उसके ससुराल पहुंचकर समझाइश दी। इसके बाद भी उनकी हरकतें बंद नहीं हुई। इस पर महिला अपने मायके आ गई। 27 जुलाई को सुरेश अपने रिश्तेदारों के साथ नवागांव आया।

यहां उसने अपनी पत्नी को साथ चलने के लिए कहा। महिला ने दहेज को लेकर प्रताड़ित करने की बात उठाई। इससे नाराज होकर सुरेश ने अपनी पत्नी की पिटाई कर दी। मारपीट से आहत महिला ने इसकी शिकायत रतनपुर थानेे में की। इस पर पुलिस ने जांच के बाद आरोपित सुरेश और अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है।

समझाइश हुआ बेअसर

प्रताड़ना की शिकायत पर विद्या के मायके वालों ने बांकी मोंगरा जाकर पति सुरेश साहू को समझाइश दी थी। इसके साथ ही सामाजिक बैठक में दोनों पक्ष को आपसी सहमति से मामले को निपटाने कहा गया था। इसके बाद भी सुरेश और उसके परिवार वालों के व्यवहार में परिवर्तन नहीं आया। इस पर विद्या अपने मायके में आकर रहने लगी। इसके बाद उसे लेने आए सुरेश ने विद्या की पिटाई भी कर दी।

Posted By: Yogeshwar Sharma