Bilaspur Health News: जिला अस्पताल में शुरू हुआ हेल्प डेस्क

Updated: | Wed, 27 Oct 2021 06:20 AM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Health News: जिला अस्पताल में इलाज और जांच कराने के लिए आने वाले मरीजों को अब भटकना ना पड़े। उनकी सहायता के लिए अस्पताल प्रबंधन ने हेल्प डेस्क(पूछताछ केंद्र) की सुविधा शुरू कर दी है। इसमें एक कर्मचारी नियुक्त किया गया है। वह अस्पताल में आने वाले मरीजों व उनके स्वजन को किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर मदद करेगा। वहीं मरीजों को जांच, इलाज, आपरेशन संबंधित सभी चीजों की जानकारी हेल्प डेस्क में मिल सकेगी।

जिला अस्पताल में हर दिन बड़ी संख्या में मरीज इलाज के लिए आते हैं। अस्पताल में भीड़ होने और सही जानकारी नहीं मिल पाने की वजह से लोग अस्पताल परिसर में इधर से उधर भटकते रहते हैं। इससे उनका इलाज प्रभावित होता है। वहीं मरीजों के भटकने पर अस्पताल में घूमने वाले दलाल व असमाजिक तत्वों द्वारा जांच व इलाज के नाम पर ठगी करते हैं। इन्ही बातों को ध्यान में रखकर जिला अस्पताल प्रबंधन ने एमआरडी हाल में एक हेल्प डेस्क की शुस्र्आत की है। ताकि इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को जांच और अन्य जानकारी लेने के लिए भटकना नहीं पड़े।

मातृ-शिशु अस्पताल में भी मिलेगी सुविधा

जिला अस्पताल प्रबंधन ने जानकारी दी कि मातृ-शिशु अस्पताल में भी हेल्प डेस्क बनाया जाएगा। जहां पर गर्भवती महिलाओं और प्रसूताओं को मदद मिल सकेगी। साथ ही जरूरत पड़ने पर उन्हें डाक्टर तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। ताकि जिन्हें तत्काल उपचार की जरूरत है, उन महिलाओं को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े और आसानी से उपचार हो जाए।

Posted By: Yogeshwar Sharma