Bilaspur Municipal Corporation News: 15 लाख 45 हजार की लागत से बनेगी किलावार्ड में सीसी रोड

Updated: | Sun, 01 Aug 2021 07:40 AM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Municipal Corporation News: नगर निगम के वार्ड क्रमांक 35 किलावार्ड जूना बिलासपुर में 15 लाख 45 हजार स्र्पये की लागत से सीसी रोड का निर्माण किया जाएगा। शनिवार को महापौर रामशरण याचदव व वार्ड पार्षद ने इसके लिए भूमि पूजन किया। इसके साथ ही अब वार्ड में शीघ्र ही सीसी रोड निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। महापौर रामशरण यादव ने बताया कि महीनों से इस सड़क को बनवाने के लिए वार्ड पार्षद व नागरिकों की मांग थी, जिसे ध्यान में रखते हुए प्रस्ताव तैयार किया गया था।

इसकी स्वीकृति मिलने के बाद आज भूमिपूजन किया गया है। सड़क बन जाने से वार्डवासियों को आवगमन के बेहतर सुविधा मिलेगी। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन राजेश शुक्ला, एमआइसी सदस्य अजय यादव, सीताराम जायसवाल, वार्ड पार्षद प्रियंका उत्तम यादव , एल्डरमैन अखिलेश गुप्ता, ब्लाक कांग्रेस कमेटी 2 के अध्यक्ष अरविन्द शुक्ला समेत वार्डवासी उपस्थित रहे।

स्कूल में अतिरिक्त कक्ष और जीम का किया उद्घाटन

कोनी स्थित हायर सेकेण्डरी स्कूल में अतिरिक्त कक्ष का भी निर्माण किया जाएगा। शनिवार को महापौर रामशरण यादव व सभापति शेख नजीरुद्दीन ने भूमि पूजन किया। अतिरिक्त कक्ष निर्माण की लागत 4.50 लाख रुपए आएगी। महापौर ने बताया कि अतिरिक्त कक्ष की मांग लंबे समय से की जा रही थी, जो आज पूरा हो रहा है। इस दौरान महापौर ने स्कूल परिसर में जिम का उद्घाटन भी किया। इस दौरान स्कूल परिसर में पौधरोपण भी किया गया। इस दौरान एमआइसी सदस्य अजय यादव, राजेश शुक्ला, स्कूल के प्राचार्य अर्चना शर्मा सहित अन्य स्टाफ मौजूद थे।

नाले में न डालें कचरा व मलबा: महापौर

कुदुदंड में नाली जाम की शिकायत मिलने पर शनिवार को महापौर रामशरण यादव मौके पर पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने एक्सीवेटर बुलवा कर नाले से मलबा निकलवाया। तब जाकर लोगों को जाम की समस्या से निजात मिली। इस दौरान उन्होंने निगम के स्वास्थ्य विभाग व भवन निर्माण विभाग के अफसरों को निर्देशित किया कि शहर में जहां भी भवन व अन्य निर्माण कार्य चल रहे हैं।

वहां का निरीक्षण करें। इस दौरान वहां मकान मालिकों को निर्देशित किया जाए कि कचरा व मलबा किसी भी स्थिति में नाली में न डाले। इस तरह से नाली में कचरा व मलबा डालने की शिकायत मिलने पर कार्रवाई भी करें। महापौर ने भवन निर्माण करने वाले मकान मालिकों को चेतावनी देने के साथ ही सख्ती से कार्रवाई करने को कहा है।

Posted By: Yogeshwar Sharma