HamburgerMenuButton

Bilaspur News: पीसीसी का आया फरमान,कल पदाधिकारियों को दर्ज करानी होगी उपस्थिति

Updated: | Mon, 14 Jun 2021 06:41 PM (IST)

बिलासपुर।Bilaspur News: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव व प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सहित आला पदाधिकारी दो दिनों तक प्रदेश के प्रमुख पदाधिकारियों की क्लास लेंगे। पीसीसी ने इस संबंध में पदाधिकारियों को पत्र लिखकर तलब किया है।

पहले दिन प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यकारिणी के सदस्यों के अलावा अनुषांगिक संगठनों के प्रदेशाध्यक्षों की क्लास लेंगे। इस दौरान संगठनात्मक गतिविधियों के अलावा सरकार के कामकाज का फीडबैक लेंगे।

प्रमुख विपक्षी दल भाजपा के आक्रामक रवैए ने सत्ताधारी दल के रणनीतिकारों को सतर्क के साथ ही चौंकन्ना भी कर दिया है। इसका प्रभावी असर भी दिखाई दे रहा है। मंगलवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव व प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, दोनों प्रदेश प्रभारी के अलावा पीसीससी के चेयरमैन मोहन मरकाम प्रदेश पदाधिकारियों की क्लास लेंगे।

इस दौरान पदाधिकारियों से संगठनात्मक गतिविधियों के साथ ही सरकार के कामकाज का फीडबैक लेंगे। चर्चा तो इस बात की भी है कि आला पदाधिकारियों से राजीव गांधी न्याय योजना के क्रियान्वयन के साथ ही किसानों की राय भी जानेंगे।

योजना के क्रियान्वयन से अन्न्दाता किसान खुश हैं या नहीं। उनको राहत मिल रही है या नहीं। इसकी जानकारी लेंगे। इसके अलावा आला पदाधिकारी योजना को लेकर किसान क्या सोच रहे हैं यह भी फीडबैक लेंगे।

जिले के पदाधिकारियों से जानेंगे हाल

आला पदाधिकारियों के अलावा पीसीसी के रणनीतिकार व प्रमुख पदाधिकारी जिले के पदाधिकारियों से भी रायशुमारी करेंगे। इस दौरान मैदानी स्तर पर सरकार के कामकाज और योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर भी जानकारी लेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के महत्वाकांक्षी योजना नरवा,गस्र्वा,घुस्र्वा व बाड़ी योजना के क्रियान्वयन को लेकर भी जानकारी मांगेंगे। योजना के क्रियान्वयन से गोठानों की स्थिति और गोपालकों को मिल रही राहत के संबंध में भी विस्तार से चर्चा करेंगे।

Posted By: Yogeshwar Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.