Bilaspur Political News: जब हाथ में थैला लिए महापौर और कांग्रेसी दिग्गज पहुंचे सब्जी बाजार

Updated: | Fri, 22 Oct 2021 01:06 PM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Political News: गुरुवार को सुबह नौ बजे के करीब महापौर रामशरण यादव,जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी,शहर अध्यक्ष विजय पांडेय,पूर्व शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर हाथ में थैले लिए सब्जी खरीदने बृहस्पति बाजार पहुंचे। सब्जियां खरीदने से पहले खुदरा व्यापारियों से दाम पूछे। दाम सुनते ही महापौर उछल पड़े। मासूमियत से बोले किश्त में सब्जी मिलेगी क्या। लोन में देंगे तो ज्यादा अच्छा रहेगा। व्यापारियों के साथ ही सब्जी खरीदने पहुंचे शहरवासी भी यह सुनकर चौंके बिना नहीं रहे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर गुर्स्वार को शहर व जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले कांग्रेसी दिग्गजों की मौजूदगी में कांग्रेसजनों ने अनोखा आंदोलन किया।

हाथ में थैला लिए सब्जी बाजार पहुंचे। बाजार में पहुंचने के बाद सब्जियों के दाम पूछते रहे और चौंकते भी रहे। व्यंग भी सकते रहे। खुदरा व्यापारियों के साथ ही शहरवासियों को कांग्रेसी दिग्गजों ने अपने आंदोलन में शामिल कर लिया था। सब्जियों के बढ़ते दाम के लिए केंद्र सरकार को दोषी ठहराने से भी नहीं चूके। परिवहन भाड़ा बढ़ने के कारण देश के अलग-अलग प्रांतों से आने वाली हरी सब्जियों की कीमतों में भारी उछाल आ गया है। आम लोगों के साथ ही मध्यमवर्गीय परिवार का बजट भी बिगड़ने लगा है। रसोई घर से हरी सब्जियां गायब सी होने लगी है।

पीसीसी का आया निर्देश,सेल्फी भी भेजें

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेशभर के जिला व शहर अध्यक्षों को पत्र भेजकर समीप के सब्जी बाजार में जाने और सब्जी खरीदने के बाद सेल्फी लेकर पीसीसी के वाट्सएप ग्रुप में अपलोड करने का निर्देश दिया है। पीसीसी की कोशिश है कि सब्जियों के बढ़ते दाम को लेकर प्रदेशव्यापी मुद्दा बनाया जाए और अधिक से अधिक लोगों से अपने इस अनोखे आंदोलन से जोड़ा जाए।

किसने क्या कहा

जो टमाटर 10 रुपये किलोग्राम में मिल रहा था आज 50 से 55 र्स्पये हो गया है। पेट्रोल व डीजल की कीमतों में हो रही बेतहाशा बढ़ोतरी का खामियाजा गृहणियों और आम आदमी को भुगतना पड़ रहा है। खुदरा व्यापारी से लेकर आम लोग परेशान हैं।

रामशरण यादव-महापौर,बिलासपुर नगर निगम

केंद्र सरकार की जनविराधी नीतियों के कारण आम आदमी आज परेशान और हैरान है। पेट्रोल व डीजल की कीमतें बेकाबू हो गई है। इसका असर चौतरफा पड़ रहा है। अन्न्दाता किसानों से लेकर आम आदमी महंगाई की मार से त्रस्त है। रसोई घर से हरी सब्जियां गायब हो गई है। आम आदमी पर आर्थिक बोझ भी बढ़ रहा है।

विजय पांडेय-अध्यक्ष,शहर कांग्रेस कमेटी

कोरोना संक्रमणकाल से लेकर अब तक लोग संकट से उबर नहीं पाए हैं। धीरे-धीरे सामान्य होती स्थिति के बीच लोग संभल ही रहे थे कि महंगाई की मार से एक बार फिर त्रस्त हो गए हैं। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में जिस तरह वृद्धि हो रही है इसका चौतरफा असर जनमानस पर पड़ रहा है। आम आदमी से लेकर किसान सभी महंगाई की मार झेल रहे हैं। सब्जियां खरीदने से पहले लोगों को अपनी जेब टटोलनी पड़ रही है।

विजय केशरवानी-अध्यक्ष,जिला कांग्रेस कमेटी बिलासपुर

Posted By: Yogeshwar Sharma